Top 5 Mileage Bike of India: ये है भारत की 5 सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक, 4 नंबर वाली पर नहीं होगा विश्वास

top-5-mileage-bike

भारतीय ग्राहकों को माइलेज देने वाली बीइकें काफी पसंद आती है। इसके बाद कीमत और इंजन आता है। हालांकि अब तो पेट्रोल के दाम भी काफी महंगे हो गए हैं। तो ऐसे में सबों को उन बाइकों के बारे में जनना है जो सबसे अधिक माइलेज देती है। इस खबर में हम आपको उन 5 बाइकों के बारे में बताएंगे जो फिलहाल भारत में सबसे अधिक माइलेज देने वाली बाइकों में जानी जाती है।

Bajaj Platina 110

बजाज कंपनी के इस बाइक को सिर्फ और सिर्फ माइलेज के लिए जानी जाती है। कंपनी के दावों की मानें तो फिलहाल यह बाइक 70 किलोमीटर तक की माइलेज देती है। जो कि आपको 70,400 रुपये के एक्स शोरुम कीमत पर मिलती है। साथ ही इसमें आपको 115.45 cc का इंजन देखने को मिलता है।

ये भी पढ़े: Royal Enfield को कड़ी टक्कड़ देने आ रहा, Bajaj-Honda-Hero की नई बाइक

TVS Star Sport

टीवीएस मोटर कंपनी की इस बाइक को भी खासा माइलेज के लिए जाना जाता है, जो कि फिलहाल 70 kmpl से लेकर 75 kmpl के बीच की माइलेज देने में सक्षम मानी जाती है। TVS Star Sport की शुरुआती एक्स शोरुम कीमत 63,990 रुपये पड़ती है। बता दें, इस बाइक में आपको 109.7 cc का इंजन दिया जाता है।

Bajaj CT 110X

वैसे तो बजाज की अधिकत्म गाड़ियां अपने माइलेज को लेकर जानी जाती है, लेकिन CT 110X आज से हीं नहीं बल्कि पिछले दो दशकों से लोगों को अपनी सेवा दे रही है। फिलहाल, ,यह बाइक आपको 70 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। जो कि 59,104 रुपये के शुरुआती एक्स शोरुम प्राइस में मिलता है। वहीं, इस बाइक में आपको 109.8 cc का इंजन देखने को मिलता है।

Hero Splendor Plus

Hero Splendor Plus को भारत की सबसे पसंदीदा औरम मजबूत बाइक मानी जाती है। सिर्फ मजबूती में ही नहीं बल्कि इसका माइलेज में भी दमदार है। फिलहाल, यह बाइक 65 kmpl से लेकर 70 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम मानी जाती है। जो कि आपको 73,481 रुपये के एक्स शोरुम कीमत पर देखने को मिलती है।

Hero Hf Deluxe

हीरो कंपनी के Hf Deluxe यह बाइक मजबूती के साथ-साथ माइलेज के लिए भी जानी जाती है। कंपनी के दावों की मानें तो फिलहाल यह बाइक 70 kmpl से लेकर 75 kmpl तक की माइलेज देती है। जो कि आपको 60,760 रुपये के एक्स शोरुम कीमत पर मिलती है। साथ ही इसमें आपको 97.2 cc का इंजन देखने को मिलता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।