दिल्ली के शोरूम से भागने में कामयाब हुई Royal Enfield Meteor 350, आपके पापा मान जाएंगे

royal-enfield-meteor-350-2023

अप्रैल 2023 में 62 हजार बाइक्स बिक्री के साथ 350cc सेगमेंट में 90% मार्केट शेयर लेकर कारोबार कर रही Royal Enfield आने वाले समय में भी कई बेहतरीन बाइक्स को लॉन्च करने वाली है। इसमें एक नाम Royal Enfield Meteor 350 2023 का भी हो सकता है, अभी हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बाइक के इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन डिज़ाइन और फीचर्स को एडवांस बनाने की कोशिश हुई है। आइए एक नजर इसके पिछले मॉडल में मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन पर डालते हैं, ये फीचर्स नए मॉडल में भी नजर आ सकते हैं।

Royal Enfield Meteor 350 इंजन

349 cc इंजन डिस्प्लेसमेंट के साथ आने वाली Royal Enfield Meteor 350 को Single-Cylinder, 4 Stroke, Air-Oil Cooled Engine प्लेटफार्म पर डिज़ाइन किया गया है। ये 4000 rpm पर 27 Nm का टॉर्क और 6100 rpm पर 20.4 PS की पावर जेनेरेट करता है।

Royal Enfield Meteor 350 फीचर्स

Royal Enfield Meteor 350 में सेफ्टी के लिए दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया गया है, इससे सफर को सुरक्षित बनाया जा सकता है। अगर आप लंबे सफर पर जाने के शौकीन हैं तो इसे आसान बनाने के लिए 15 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा रहा है। कंपनी ऐसा दावा करती है की उनकी ये बाइक एक लीटर फ्यूल में बड़े ही आराम से 41 किलोमीटर की दूरी तय कर लेती है, यानी की इसमें 41kmpl माइलेज देने की क्षमता है। बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस, पैसंजर बैकरेस्ट, पैसंजर फुटरेस्ट, नेविगेशन, एनालॉग स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, फ्यूल गेज, मोबाइल कनेक्टिविटी, LED Tail Light और अडजस्टेबल विंडशील्ड की सुविधा भी दी जाती है।

ये भी पढ़ें: Harley-Davidson X440 ने किया कमाल, Royal Enfield ने सोचा भी नहीं होगा की उसके…

नए फैशन के मुताबिक Royal Enfield Meteor 350 में भी किक स्टार्ट नहीं दिया जाता है, इसे सेल्फ का सपोर्ट मिलता है। Wet, Multi Plate क्लच के साथ 5 Speed गियर बॉक्स आपके सफर का मजा कई गुना बढ़ाने वाले हैं।

Royal Enfield Meteor 350 कीमत

भारत में Royal Enfield Meteor 350 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 2.22 लाख रुपये है, इसे 7,018 रुपये की emi में ख़रीदा भी जा सकता है। फाइनेंस, कीमत और ऑफर्स की ज्यादा जानकारी नजदीकी Royal Enfield शोरूम से मिल सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।