टाटा की देशी Nexon में निकले विदेशी फीचर्स, शोरूम से पहले फैक्ट्री के बाहर ही देखी गई भीड़

tata-nexon-facelift-2023

भारतीय बाजार में टाटा की गाड़ियों को मजबूती के मामले में काफी पसंद किया जाता है। ग्राहकों की मानें तो अब टाटा की कारें भी काफी अच्छी होने लगी है। फिलहाल, टाटा के Nexon को ग्राहकों के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है, इसके के मद्देनजर कंपनी ने एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि टाटा अपनी Nexon के अगले वेरिएंट Tata Nexon 2023 को जल्द लॉन्च कर सकती है। इस कार को हाल ही में टेस्टींग के दौरान भी देखा जा चुका है।

खबरों की मानें तो Nexon के नए वेरिएंट को एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ बनाया जा सकता है। इस कार को बनाने के लिए कंपनी नए प्लेटफॉर्म का भी इस्तमाल कर सकती है। वहीं, दूसरी तरफ मौजुदा नेक्सोन के फीचर्स, इंजन, माइलेज और प्राइस रेंज को भी काफी पसंद किया जाता है। आइए जानते है Nexon के बारें में सारी डिटेल्स-

Tata Nexon 2023 के फीचर्स

इस 5 सीटर कार में आपको एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडोज, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फॉग लाइट्स, फ्रंटअलॉय व्हील, और मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसी कुछ एडवांस फीचर्स देखने को मिलते हैं।

ये भी पढ़े: आखिर भारत में कब लॉन्च होगी Tata Punch electric? एक चार्ज में 300 किलोमीटर…

Tata Nexon 2023 इंजन

इस 5 सेलिंडर Nexon में ग्राहकों को दो डीजल इंजन और एक पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है, जहां एक पेट्रोल इंजन 1199 cc तो दुसरा डीजल इंजन 1197 cc और 1497 cc का आता है। बता दें, यह कार आपको मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में देखने को मिल जाती है।

Tata Nexon 2023 वेरिएंट और कलर ऑप्शन

टाटा के Nexon को टोटल 65 वेरिएंट जैसे की XZ Plus Dark Edition, XZ Plus Dark Edition Diesel, XZ Plus Diesel, XZ Plus LUX, XZ Plus LUX Dark Edition, XZ Plus LUX Dark Edition Diesel, XZ Plus LUX Diesel के साथ ही 9 कलर ऑप्शन ग्रासलैंड बेज, स्टारलाइट, फ्लेम रेड, कैलगरी व्हाइट, फोलिएज ग्रीन, बोल्ड ओबेरॉन ब्लैक, रॉयल ब्लू, डेटोना ग्रे और एटलस ब्लैक में बेचे जा रहे हैं।

Tata Nexon 2023 माइलेज

बता दें, माइलेज के मामले में भी Nexon को काफी पसंद किया जाता है। वहीं, पेट्रोल इंजन वाली कार मैनुअल मोड में 17.33 kmpl और ऑटोमैटिक मोड में 17.05 kmpl की माइलेज देती है व साथ ही डीजल इंजन मैनुअल मोड में 23.22 kmpl और ऑटोमैटिक मोड में 24.07 kmpl की माइलेज देती है।

Tata Nexon 2023 प्राइस रेंज (ऑन रोड)

Tata Nexon के सभी वेरिएंट्स के लिए अलग-अलग प्राइस रेंज हैं। वहीं, इसके कीमत की शुरुआत 24.07 लाख रुपये (ऑन रोड प्राइस) होती है और 24.07 लाख रुपये (ऑन रोड प्राइस) के आखिरी कीमत तक जाती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।