बिना बताए फैक्ट्री से बाहर निकले Omni electric के फीचर्स, अमेरिकी Tesla को लगी मिर्ची

maruti-suzuki-omni-ev

देश में इलेक्ट्रिक कार की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में कार बनाने वाली कंपनियां ज्यादातर अब इलेक्ट्रिक कार बनाने पर फोकस कर रही है। इसी को देखते हुए जापान की कार निर्माता कंपनी मारूती भी अब इलेक्ट्रिक कार (Maruti Omni Ev) बनाने पर अपना जोर लगा रही है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जब से MG Motors ने Comet को भारत में लॉन्च किया है तभी से बाकी की कार निर्माता कंपनियों में भी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तेजी देखी जा रही है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है की जल्द ही मारुती अपनी OMNI को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस कार को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इस कार के प्रोटोटाइप पर काम कर रही है। आपको बता दें की इस कार को नए प्लेटफॉर्म पर बनाया जा सकता है। तो आइए जानते है इस कार के बारे में सारी डिटेल्स।

Maruti Omni इंजन

इस कार में आपको 18.55kWh की बैटरी मिल सकती है। जिसकी मदद से यह कार 42hp की पावर और 91NM की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। आपको बता दें की इस कार को एक बार फूल चार्ज करने पर 150 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकता है।

Maruti Omni Electric कितने देर में होगी चार्ज

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस कार को फुल चार्ज होने में 90-120 मिनट का वक्त लगेगा। हालांकि अब इस कार में फास्ट चार्जिंग का ऑपशन दिया जाएगा या नहीं इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़े: Maruti Fronx का ये रिव्यु खोल देगा आपकी आंखें, 619 शब्दों में समझें पूरा खेल

इन कारों से होगा सीधा मुकाबला

अगर ये कार भारत में लॉन्च होती है तो इसका सीधा मुकाबला MG Comet, Tata Tiago Ev, Tata Tiagor Ev, Nexon Ev जैसी कार से होगा।

Maruti Omni Electric फीचर्स

रिपोर्ट के अनुसार इस कार में कंपनी कई नए और शानदार फीचर्स दे सकती है। आपको बता दें की फीचर्स के तौर पर आपको ABS, क्रूज कंट्रोल, बड़ा स्क्रीन, वेंटिलेटेड सीट्स, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, जीपीएस और नेविगेशन जैसे फीचर्स मिल सकते है।

Maruti Omni Electric कीमत

इस कार के कीमत को लेकर अभी तक कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है। लेकिन ये माना जा रहा है की इस कार को कई वैरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। जिससे इसकी कीमत का अंदाजा लगाना सहीं नहीं होगा।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।