Hyundai Kona के इस फीचर ने मचाया बवाल, लड़कियों ने बोला I Love This CAR

hyundai-kona

इलेक्ट्रिक गाड़ियों का मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है इसी को ध्यान में रखते हुए हुंडई कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को लॉन्च कर दी है। अभी हाल ही में कंपनी ने अपनी एक इलेक्ट्रिक कार ‘Hyundai Kona’ को बेहतरीन फीचर्स और तगड़े बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इस कार के मेहज दो वेरिएंट Hyundai Kona Premium और Hyundai Kona Premium Dual टोन को मार्केट में उतारा है, जिन्हें ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

वहीं, इस खबर में हम आपको Hyundai Kona में आने वाले कुछ खास फीचर्स, स्पेशफिकेशन, मोटर, बैटरी कैपेसिटी, माइलेज और प्राइस रेंज के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको बता दें, इस कार का डिज़ाइन काफी हदतक टेस्ला के कारो से मिलता है।

Hyundai Kona फीचर्स

क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक कार है इसलिए इसके फीचर्स भी कमाल के हैं। कंपनी ने Hyundai Kona में हीटेड एंड कूलड सीड्स, पेडल्ड कंट्रोल ब्रेक एनर्जी, ड्राइवर सीट को एडजस्ट करने के 10 तरीके जैसे कुछ अलग फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही पावर स्टेरिंग, पावर विंडो फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, पैसेंजर एयर बैग ड्राइवर एयर बैग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, और एलॉय व्हील जैसे कुछ बेसिक फीचर्स दिए हैं।

ये भी पढ़े: Hyundai Grand i10 Nios की लीक हुई एक तस्वीर ने खोल दिया कंपनी का कच्चा चिट्ठा

Hyundai Kona इंजन

हुंडई की Kona में आपको 39.2kWh की बैटरी मिलती है, जिसे फुल चार्ज होने में 6 घंटे से अधिक का समय लगता है। साथ ही यह कार 134.10bhp का पावर और 395Nm का टॉर्र जनरेट करने में सक्षम है। बता दें, एक बार फुल चार्ज करने पर इस कार से 452 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है।

Hyundai Kona प्राइस रेंज

इस 5 सीटर एसयूवी कार में दो अलग-अलग वेरिएंट आते हैं, जिसके अलग-अलग प्राइस रेंज भी है। जिसमे में की बेस मॉडल ‘Hyundai Kona Premium’ की ऑन रोड प्राइस 25.19 लाख रूपये है, जब की टॉप मॉडल ‘Hyundai Kona Premium Dual’ की ऑन रोड प्राइस 25.39 लाख रूपये है।

Hyundai Kona का मुकाबला

आपको बता दें कि Hyundai Kona का सीधा मुकाबला MG ZS EV, Toyota Innova Crysta, Hyundai Tucson, MG Hector जैसी समान प्राइस रेंज वाली गाड़ियों से होने वाली है। हालांकि अभी तक जो रिव्यू आया है उसके अनुसार Hyundai Kona को लोग काफ़ी पसंद कर रहे हैं।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।