लॉन्च से एक साल पहले ही भारत के लिए रवाना हुए Alto ev के फीचर्स, जानिए कीमत

alto-ev

Alto ev: देश में सबसे अधिक बिकने वाली आल्टो को कौन नहीं जनता है, इस कार के फीचर्स तगड़े होने के साथ शानदार हैं। क्या आपको पता है की आल्टो के इलेक्ट्रिक मॉडल को लॉन्च करने की बात चल रही है। जी हाँ, मारुती सुजुकी अगले साल के अंत तक अपनी इस कार के इलेक्ट्रिक अवतार को लॉन्च करने जा रही है, हालांकि आधिकारिक तौर पर जानकारी आने में अभी थोड़ा समय लगने वाला है। चलिए बताते हैं की क्या खास और अलग लेकर आने वाली है ये कार और क्या हो सकती है इसकी कीमत।

जैसा की आप जानते ही होंगे की भारत में इलेक्ट्रिक कारों की मांग बढ़ रही है, ऐसे में कस्टमर्स के पास भी विकल्प होने चाहिए। इसी डिमांड को पूरा करने के लिए कंपनी नए प्लान पर काम कर रही है, जिसके लिए सबसे पहले आल्टो को चुना गया है। इस कार के इलेक्ट्रिक मॉडल को पूरी तरह से एक नए प्लेटफार्म पर तैयार किया जाने वाला है।

जानकारी के मुताबिक आल्टो इलेक्ट्रिक सिंगल चार्ज में 300km तक की रेंज देने की क्षमता के साथ आ सकती है, इसके लिए एक बड़े बैटरी पैक का दिया जाना है। कंपनी से जुड़े सूत्र बताते हैं की जिस प्लान पर अभी काम चल रहा है, उसमें फ़ास्ट चार्जिंग का विकल्प नहीं है। हालांकि लॉन्च के वक़्त इसमें बदलाव संभव है, क्योंकि आज के समय में लॉन्च होने वाली सभी इलेक्ट्रिक कारों में फ़ास्ट चार्जिंग मिलता है।

ये भी पढ़ें: लीक हो गए Pulsar N150 के सभी फीचर्स, जानिए क्या कहता है इंजन

कार के इंटीरियर में ड्यूल टोन डैशबोर्ड के साथ एक बड़ा डिजिटल डिस्प्ले भी मिलने वाला है, जोकि कई छोटी बड़ी खूबियों का सपोर्ट लेकर आएगा। इसके अलावा कम्फर्टेबल सीट्स, एयर कंडीशनर, हीटर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडोस, पावर स्टीयरिंग, पार्किंग सेंसर, रियर व्यू मिरर, म्यूजिक सिस्टम, नेविगेशन, लोकेशन ट्रैकिंग, ड्राइवर डिजिटल डिस्प्ले, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सभी सीट्स के लिए सीट बेल्ट, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, पार्किंग कैमरा और led लाइट्स दी जाने वाली हैं।

इन खूबियों के साथ कार की कीमत भी अधिक होने वाली है, जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक आल्टो को आठ से तेरह लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च कर सकते हैं, ये कीमते कार के वैरिएंट्स के आधार पर बदल सकती हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।