नए अवतार में मुंबई की सड़कों पर धमाल मचाने आ रही है eeco! अभी तो विदेश में ही…

maruti-eeco

Maruti Suzuki के पास गाड़ियों की एक बड़ी रेंज और आगे भी इसमें विस्तार देखने को मिलने वाला है, अगर आप भी मारुती की गाड़ियां पसंद करते हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए ही लिखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्द ही अपनी eeco को अपडेट करने जा रही है, इस कार को नए सिरे से डिज़ाइन किया जा सकता है। रिपोर्ट में ये भी बताया जा रहा है की इसके लुक को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा। अभी जो तस्वीर आप अपने स्क्रीन पर देख रहे हैं ये एक कॉन्सेप्ट मॉडल है, जिसे हाल ही में विदेश में स्पॉट किया गया है। चलिए जानते हैं की किन बेहतरीन खूबियों के साथ आने वाली है eeco और किस कीमत में इसे ख़रीदा जा सकता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कार को अपडेट करने के पीछे केवल एक मकसद है और ये की नए फीचर्स को जोड़ा जाना। जी हाँ, eeco के नए मॉडल में एडवांस फीचर्स की भरमार देखने को मिलने वाली है। जानकारी के मुताबिक इसमें बैठने के लिए 5 से 6 सीट्स मिल सकती हैं, इसके अलावा एक बड़ा बूटस्पेस भी दिया जाएगा।

कार के मौजूदा मॉडल में 1197 सीसी का इंजन डिस्प्लेसमेंट मिलता है, ये इंजन 70.67bhp की पावर जेनरेट करता है। इसके साथ इसमें 95Nm का टॉर्क देने की क्षमता है। इंजन को पांच स्पीड मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, अनुमान है की नए मॉडल में ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: खूबसूरती के मामले में लड़कियों से आगे निकला Shema Eagle, अभी जानें क्या है कीमत

एडवांस फीचर्स के तौर पर कार में एयर कंडीशनर, क्लाइमेट कंट्रोल, हीटर, पार्किंग सेंसर, डैशकैम, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिवाइस, ड्यूल टोन डैशबोर्ड, अडजस्टेबल सीट्स, सीट बेल्ट अलार्म और ऑटोहेडलैंप जैसी तामम खूबियां मिलने वाली हैं। सेफ्टी के लिए भी कार में कई खास उपाय किए जाने वाले हैं, जिसमें पैसेंजर एयरबैग, ड्राइवर एयरबैग, क्रैश सेंसर, फ्रंट सीटबेल्ट, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक के साथ साइड कर्टेन एयरबैग भी दिया जा सकता है।

eeco की जिस मॉडल की बिक्री अभी की जाती है, उसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.27 लाख रुपये है, नए मॉडल में फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स बेहतर होने वाले हैं ऐसे में इसकी कीमत भी बढ़ने वाली है। अनुमानित तौर पर कार के नए मॉडल को 8.79 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।