खूबसूरती के मामले में लड़कियों से आगे निकला Shema Eagle, अभी जानें क्या है कीमत

shema-eagle

आजकल मार्केट में कई सारे स्कूटर्स उपलब्ध है, जो मिड रेंज से हाई रेंज में उपलब्ध हैं। पर जब बात इन स्कूटर्स को लेने की होती है तब हम थोड़े कंफ्यूज हो जाते है की कौन सा स्कूटर खरीदें जो बजट फ्रेंडली हो साथ ही डिज़ाइन और फीचर्स में भी कमाल का हो। तो चलिए आपके इस समस्या का समाधान करने में आपकी थोड़ी हेल्प कर देते है और बताते है ऐसे ही एक स्कूटर के बारे में जो आपके लिए काफी किफायती साबित होगी।

हम बात करने जा रहे है शेमा ईगल (Shema Eagle) इलेक्ट्रिक स्कूटर की जो मजबूत चेसिस के साथ खूबसूरत लुक में आती है। स्कूटर की लंबाई 1800 mm, चौड़ाई 690 mm, ऊंचाई 1140 mm, सीट की ऊंचाई 750 mm और इसका वेट 150 kg है। इसकी कीमत लगभग 71,000 रुपये से शुरू होती है। इस स्कूटर को तीन वैरिएंट में लांच किया गया है।

Shema Eagle मोटर

इलेक्ट्रिक स्कूटर 1200 वॉट के BLCD मोटर से लैस है, जो 78.9 Nm का टॉर्क बनाता है। लम्बे सफर के लिए ईगल (Eagle) 2.1 kwh स्वैपेबल बैटरी के साथ आता है। इसमें पोर्टेबल ऑटो कट-ऑफ चार्जर है, जिससे आप अपनी सुविधानुसार कहीं भी चार्ज कर सकते है। साथ ही इस बैटरी को चार्ज करने में अधिकतम 3.5 घंटे लगेंगे। स्कूटर की टॉप स्पीड 50 किमी/घंटा है, यह 75 किलोमीटर से लेकर 160 किलोमीटर तक की रेंज देता है, रेंज स्कूटर के वैरिएंट पर निर्भर करता है। बिना किसी परेशानी के राइड का मज़ा लेने के लिए स्कूटर ट्यूबलेस टायरों के साथ आता है और सेफ्टी के लिए इसके फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक मिलता है। स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे डुअल शॉक एब्जॉर्बर भी हैं।

ये भी पढ़ें: Car Discount: अगस्त के महीने में इन कारों पर मिल रही बंपर छूट, जल्द उठाएं फ़ायदा

Shema Eagle फीचर्स :

सिंगल सीट इस स्कूटर में LCD डिस्प्ले, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, पैसेंजर फुटरेस्ट, एक्सटर्नल स्पीकर और ट्रिपमीटर जैसे फीचर्स मिलते है। स्कूटर में IP67 वाटर प्रूफिंग भी मिलती है। इन सब के अलावा तीन राइडिंग मोड्स भी मिलते है जो हैंडल बार के दाईं ओर लगे एक छोटे स्विच से चुने जा सकते है। सड़क पर सेफ्टी के लिए इसमें ब्रेकिंग सिस्टम, एंटी-थेफ़्ट अलार्म, टर्न सिग्नल लैंप और हैंडलबार लॉक मिलता है। बात कलर की करें तो इसे काला, सफ़ेद, लाल, नीला, आसमानी नीला जैसे खूबसूरत कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, Shema Eagle 3 साल की वारंटी के साथ आता हैं।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।