Toyota Fortuner पर घट गई वेटिंग, अब इतने समय में मिल जाएगी डिलीवरी

toyota-fortuner

Toyota Fortuner नाम तो सुना ही होगा, MG Gloster की कड़ी प्रतिद्वंदी माने जाने वाली इस कार को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसके मुताबिक फॉर्च्यूनर पर वेटिंग पीरियड घट गई है। जी हाँ, देश की पसंदीदा कारों में से एक मानी जाने वाली इस कार को अब कम समय में घर लाया जा सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक देश के कुछ शहरों में फॉर्च्यूनर के लिए वेटिंग पीरियड घटकर एक साल हो गया है, जोकि कस्टमर्स के लिए बड़ी बात है।

33.43 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) में आने वाली Toyota Fortuner अपनी परफॉरमेंस और ऑफ़ रोडिंग क्षमता के लिए जानी जाती है। इस कार को किसी भी परिस्थिति में ड्राइव किया जा सकता है और कम्फर्ट लेवल की बात ही मत कीजिए। बढ़ती लागत को देखते हुए कंपनी ने हाल ही में अपनी फॉर्च्यूनर की कीमत में 70 हजार रुपये की बढ़ोत्तरी की थी, जिसके बाद कार के टॉप मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 51.44 लाख रुपये हो चुकी है।

कार की बुकिंग और डिलीवरी के बारे में जानकारी के लिए आप नजदीकी डीलर से बात कर सकते हैं, आपके शहर में डिलीवरी के लिए कितना इंतजार करना होगा, इसकी जानकारी भी डीलर से प्राप्त कर सकते हैं। बात रही फॉर्च्यूनर में मिलने वाली खूबियों की तो इसमें बैठने के लिए सात सीट्स लगी हुई हैं, यानी की एक बार में सात यात्री सफर कर सकते हैं। अन्य आरामदायक फीचर्स के तौर पर कार में पावर स्टीयरिंग, पावर बूट, एयर कंडीशनर, हीटर, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वेन्टीलेटेड सीट्स, रीडिंग लैंप और वैनिटी मिरर मिल जाते हैं।

ये भी पढ़ें: 29 तारीख को लॉन्च के लिए तैयार है Duster 2.O! इतनी बढ़ेगी कीमत

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स की ओर से कार में 2755 सीसी का 2.8 L Diesel engine दिया जाता है, ये इंजन 500Nm का टॉर्क और 201.15bhp की पावर जेनरेट करता है, इसे Sequential Shift के साथ आने वाले छह स्पीड ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इससे भी शानदार बात ये है की कार 4WD के साथ आती है, इससे ऑफ़ रोडिंग का मजा बढ़ जाता है।

अगर आप भी Toyota Fortuner खरीदने की प्लानिंग में हैं और सोच रहे हैं की डिलीवरी तुरंत मिल जाएगी, तो शायद आप गलत हो सकते हैं। इसकी सही और सटीक जानकारी आपको डीलरशिप पर ही मिलेगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।