मार्केट आ रही है दिल्ली के लड़कों की दिलरुबा Hyundai Creta, तगड़े फीचर्स प्रीमियम लुक और…

hyundai-new-creta

Hyundai New Creta Coming Soon: जब मिनी एसयूवी गाड़ियों को लोग उतना नहीं जानते थे तब हुंडई ने अपनी Creta नामक मिनी एसयूवी को लॉन्च किया। जिसे भारतीय ग्राहक द्वारा काफी पसंद किया गया है। वहीं, कंपनी भी समय के साथ इसमें कोई न कोई अपडेट करती रहती है। और अब खबर सामने आ रही है कि हुंडई मोटर कंपनी अपने क्रेटा के नए मॉडल (Hyundai New Creta) पर काम कर रहा है। जिसकी एक झलक सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रही है।

वायरल हो रही तस्वीर में यह मिनी एसयूवी काफी बेहतरीन देखने में लग रहा है। इतना ही नहीं बल्कि पिछले मॉडल के मुकाबले यह नया वाला मॉडल काफी अलग देखने में लग रहा है। फिलहाल, वायरल हो रही इस तस्वीर को लेकर के हुंडई मोटर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है। लेकिन सूत्रों और तमाम मीडिया रिपोर्टस द्वारा माना जा रहा है कि हुंडई अपने इस मिनी एसयूवी को साल 2025 तक लॉन्च कर सकती है। यानी कि 2025 में यह एसयूवी आपको भारतीय सड़कों पर देखने को मिल सकता है।

Hyundai New Creta की इंजन

हुंडई मोटर कंपनी के इस एसयूवी में आपको महज एक पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि 1599cc के पावर से लैस हो सकता है। साथ ही यह एसयूवी कार मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है। जिसमें अब टोटल 6 लोगों के बैठने की क्षमता हो सकती है।

Hyundai New Creta की माइलेज

सूत्रों की मानें तो पेट्रोल इंजन के साथ हुंडई की यह एसयूवी भारतीय सड़कों पर लगभग 17 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज दे सकती है। जिसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी लगभग 50-55 लीटर की हो सकती है।

Hyundai New Creta की फीचर्स

Hyundai New Creta में कुछ अलग फीचर्स के मद्देनजर 10 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले, मिनी सनरूफ, एसी वेंट्स और वेंटिलेटेड सीट्स समेत अन्य फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Hyundai New Creta की कीमत

फिलहाल, इस एसयूवी की कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि हुंडई अपने New Creta  को लगभग 12.10 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकता है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।