Splendor के साम्राज्य को लगी गहरी चोट! Hero ने Passion 100 को लॉन्च करने के…

Hero Passion 100

Hero Passion 100: हीरो मोटोकॉर्प ने कुछ बड़े दोपहिया निर्माता कम्पनियों को टक्कर देने के लिए एक और दावं चल दिया है। कंपनी से निकली खबर के मुताबिक जल्द ही 100 सीसी इंजन वाली Hero Passion बाइक को लॉन्च किया जा सकता है। इसे अगले कुछ दिनों में लॉन्च कर दिया जाएगा, लॉन्च से जुड़ी सभी तैयारियां अपने अंतिम दौर में हैं। आपको बता दें की अभी हाल ही में Honda कंपनी ने Shine100 को लॉन्च किया है और बेहद ही कम समय में इस बाइक ने मार्केट में धमाल मचा दिया है। Honda Shine100 को बड़ी मात्रा में कस्टमर्स पसंद भी कर रहे हैं।

Honda द्वारा Shine100 को लॉन्च करने का मकसद Splendor को चुनौती देना था और ये बाइक काफी हदतक अपने इस मकसद में कामयाब भी रही है। लेकिन Hero Passion 100 के साथ अब इसे चुनौती मिलने जा रही है। जानकारों का मानना है की इसके आने से भारतीय मिडिल क्लास के पास और भी विकल्प हो जाएंगे, साथ में प्रतिस्पर्धा से निपटने के लिए कंपनियां नए-नए ऑफर्स भी लॉन्च करेंगी। इसका सीधा लाभ कस्टमर्स को होने जा रहा है। अगर आप भी स्प्लेंडर का विकल्प तलाश रहे हैं फिर Hero Passion के नए वेरिएंट का इंतजार कर सकते हैं, जल्द ही ये बाइक लॉन्च होने जा रही है।

ये भी पढ़ें:Mahindra Scorpio ने Tata Safari के छुड़ाए छक्के, आप भी हो जायेंगे हैरान…

इसके पिछले मॉडल में मिलने वाली खूबियों पर नजर डालें तो पता लगता है की उसमें 113.2 सीसी का Air cooled 4 stroke इंजन मिलता था, जो 7500 आरपीएम पर 9.15 PS की पावर और 5000 आरपीएम पर 9.79 Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है। बाइक के अगले टायर में डिस्क और पिछले टायर में ड्रम ब्रेक का सपोर्ट मिलता है, साथ में 10 लीटर का फ्यूल टैंक भी। इसे 73,808 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था, जो टॉप मॉडल से करीब 8 हजार रुपये सस्ती है।

नए वेरिएंट में मिलने वाली खूबियां भी शानदार होने वाली हैं, इसमें डिजिटल डिस्प्ले दिया जा सकता है, साथ ही ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर, ब्लूथूत कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिल सकती है। सूत्रों के मुताबिक बाइक की सेफ्टी को बेहतर करने के लिए इसके दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है, हालाँकि इसकी उम्मीद कम ही है, क्योंकि अक्सर ही ये देखा गया है की 100 सीसी इंजन वाली बाइक्स में ड्रम ब्रेक ही मिलता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।