7 सीटर Maruti Wagon R को लेकर भारत पहुंची कंपनी! शोरूम के बाहर ही लीक हुए फीचर्स

wagonr-7-seater

भारत में बिकने वाली हैचबैक गाड़ियों की लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल हैं। इसमें एक नाम ऐसा भी है जो लंबे समय से भारतीय कस्टमर्स की पहली पसंद बना हुआ है। अगर आप भी एक हैचबैक कार खरीदने वाले हैं तो अभी जिस कार के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं इसे चेक कर सकते हैं। यहां हम बात कर रहे हैं मारुती सुजुकी (Maruti Suzuki) की Wagon R के बारे में, कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आने वाली इस कार में आपको भी आकर्षित करने की ताकत है। हाल ही में जारी हुई एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई की कंपनी अपनी Wagon R के एक 7 सीटर वैरिएंट को लॉन्च कर सकती है। इसके बारे में जल्द ही कोई आधिकारिक जानकारी भी सामने आ सकती है। जहां तक बात फीचर्स की है तो इसमें बदलाव की गुंजाईस काफी कम है।

एक्सपर्ट्स का भी मानना है की कार के फीचर्स को पहले की ही तरह रखा जा सकता है, क्योंकि ये काफी एडवांस हैं और मौजूदा मॉडल में सभी को पसंद भी आ रहे हैं। ये देखना रोचक होगा की Wagon R के लुक में कोई बदलाव किया जाता है या फिर नहीं, ऐसा इसलिए क्योंकि जब कार में सीट्स की संख्या बढ़ेगी तो साइज में भी अंतर नजर आ सकता है। आइए देखते हैं Wagon R के 2023 वैरिएंट में मिल रही कुछ खूबियों को, जो अगले मॉडल में भी देखने को मिल सकती हैं।

Maruti Wagon R फीचर्स

अपनी गाड़ियों को कम कीमत के साथ-साथ बेहतरीन फीचर्स से लैश करने में माहिर मारुती सुजुकी ने Wagon R के इंजन को नए एमिसन स्टैण्डर्ड के मुताबिक अपडेट कर दिया है। इसके साथ कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिल रहा है, ये जाहिर तौर पर ड्राइविंग अनुभव को बेहतर करने में मदद करेगा। एयर कंडीशनर (Air Conditioner), हीटर (Heater), अडजस्टेबल स्टीयरिंग (Adjustable Steering) और लो फ्यूल वार्निंग लाइट (Low Fuel Warning Light) जैसे फीचर्स भी वैगनऑर में मिल जाते हैं। कार के फ्रंट में MacPherson Strut with Coil Spring और रियर में Torsion Beam with Coil Spring सस्पेंशन मिलता है, वहीं सेफ्टी के लिए इसके अगले टायर में डिस्क और पिछले में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Hyundai Kona के इस फीचर ने मचाया बवाल, लड़कियों ने बोला I Love This CAR

Maruti Wagon R डायमेंशन

Maruti Wagon R के डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 3655 mm, चौड़ाई 1620mm और ऊंचाई 1675mm है, कार में लगेज रखने के लिए 341 लीटर का बूटस्पेस दिया जा रहा है। 5 दरवाजे और इतने ही सीट्स के साथ आने वाली Wagon R में 2435mm लंबा व्हील बेस मिल जाता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।