शोरूम पहुंची 6 स्पीड गियर बॉक्स वाली Maruti Brezza 2023, भीड़ देखकर आया…

maruti-brezza-2023

भारतीय SUV कार सेक्टर की बादशाह कही जाने वाली इंडो-जापानी कंपनी Maruti Suzuki देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी भी है। इनके पास हर रेंज की गाड़ियां मौजूद हैं, वो भी एक से एक बेहतरीन फीचर्स के साथ। मारुती की गाड़ियों में से अपने लिए बेहतर चुनने के मामले में अक्सर ही कस्टमर असमंजस में रहते हैं और इसी असमंजस को खत्म करने के लिए हम एक के बाद एक मारुती की लगभग सभी गाड़ियों के फीचर्स बताने जा रहे हैं, ये आपको कार खरीदने में मदद कर सकते हैं। इस सीरीज की शुरुआत पिछले साल लॉन्च हुई Maruti Brezza से होने जा रही है, इस आर्टिकल के माध्यम से हम Brezza के फीचर्स से लेकर स्पेसिफिकेशन तक की सभी जानकारियां साझा करने वाले हैं।

Maruti Brezza इंटीरियर

मारुती की गाड़ियां बाहर से देखने में भले ही साधारण नजर आती हों, लेकिन इनके इंटीरियर वो सभी फीचर्स होते हैं जो एडवांस होने के साथ-साथ स्मार्ट हैं। Maruti Brezza में इलेक्ट्रॉनिक मल्टी ट्रिपमीटर (Electronic Multi-Tripmeter), डिजिटल क्लॉक (Digital Clock), डिजिटल ओडोमीटर (Digital Odometer), ड्यूल टोन डैशबोर्ड (Dual Tone Dashboard), टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट डिवाइस, टैकोमीटर (Tachometer) और फैब्रिक अपहोल्स्ट्री (Fabric Upholstery) जैसी खूबियां मिल जाती हैं।

Maruti Brezza एक्सटीरियर

Maruti Brezza के एक्सटीरियर में एलाय व्हील्स (Alloy Wheels), रियर स्पॉइलर (Rear Spoiler), सुन रूफ (Sun Roof), मून रूफ (Moon Roof), आउटसाइड रियर व्यू मिरर (Outside Rear View Mirror) और क्रोम ग्रिल (Chrome Grille) की सुविधा मिल जाती है।

Maruti Brezza सेफ्टी

Maruti Brezza में सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (Anti-Lock Braking System), सेंट्रल लॉकिंग (Central Locking), पावर डोर लॉक्स (Power Door Locks) और चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स (Child Safety Locks) दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: 7 सीटर Maruti Wagon R को लेकर भारत पहुंची कंपनी! शोरूम के बाहर ही लीक हुए फीचर्स

Maruti Brezza स्पेसिफिकेशन

Maruti Brezza में 1462cc का K15C Smart Hybrid इंजन दिया जाता है, इसमें 6000 rpm पर 101.65bhp की पावर और 4400 rpm पर 136.8Nm का टॉर्क जेनेरेट करने की ताकत है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 6 स्पीड गियर बॉक्स दिए जाते हैं।

Maruti Brezza कीमत

भारतीय कार बाजार में Maruti Brezza, 8.29 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है, ये कीमत टॉप मॉडल के साथ 14.14 लाख रुपये तक जाती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।