शोरूम पहुंचने के लिए फैक्ट्री से बाहर आते ही Kia Seltos facelift 2023 को हुआ…

kia-seltos-facelift-2023

दक्षिण कोरिया की बड़ी कार मेकर कंपनियों में से एक kia मोटर्स, भारत में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए एक और कार को लॉन्च कर सकती है। कंपनी की ओर से जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है की Kia Seltos के अगले वेरिएंट पर काम चल रहा है। इसे Kia Seltos facelift 2023 के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। जहां तक बात फीचर्स की है तो इसकी जानकारी भी जल्द ही साझा की जा सकती है। Kia Seltos facelift 2023 की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिन्हें देखने पर ये कार बेहद ही आकर्षक नजर आ रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुशार इसे जुलाई में लॉन्च भी किया जाएगा। चलिए उससे पहले जानते हैं Kia Seltos के पिछले वेरिएंट में मिलने वाले फीचर्स को, जिनकी चर्चा आज भी जोरो शोरो से होती है। 2023 Kia Seltos फेसलिफ्ट की शुरुआती कीमत 10.89 लाख रुपये से होने वाली है, वहीं टॉप मॉडल की कीमत 19.65 लाख रुपये तक जाती है।

Kia Seltos फीचर्स

सेल्टोस के मौजूदा मॉडल में एयर कंडीशनर (Air Conditioner), हीटर (Heater), अडजस्टेबल स्टीयरिंग (Adjustable Steering) आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल (Automatic Climate Control), एयर क्वालिटी कंट्रोल (Air Quality Control), रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप (Remote Engine Start/Stop) लो फ्यूल वार्निंग लाइट (Low Fuel Warning Light), एक्सेसरी पावर आउटलेट (Accessory Power Outlet), ट्रंक लाइट (Trunk Light), रियर रीडिंग लैंप (Rear Reading Lamp) क्रूज कंट्रोल (Cruise Control), पार्किंग सेंसर के साथ ऐसी और भी तमाम खूबियां दी जा रही हैं, जिनकी डिमांड आज के समय में सबसे अधिक है। रिपोर्ट्स के अनुसार Kia Seltos facelift 2023 में कुछ नए एडवांस फीचर्स दिया जा सकता है, हालांकि इसके लॉन्च के बाद ही आधिकारिक पुष्टि हो पायेगी।

ये भी पढ़ें:दिल्ली की सड़कों पर चिंगारी उड़ाती दिखी Bajaj Platina 2023! 7 हजार रुपये में अब…

Kia Seltos स्पेसिफिकेशन और माइलेज

1493CC, 1.5 L CRDi VGT इंजन के साथ आने वाली सेल्टोस, 4000 आरपीएम पर 113.43bhp की पावर और 1500-2750 आरपीएम पर 250Nm का टॉर्क जनरेट करती है। साथ ही इस कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ओशन मिलता है। बात करे इस कार में बूटस्पेस की तो 433 लीटर का बड़ा बूटस्पेस मिलता है, जो सफर में ज्यादा से ज्यादा सामान रखने की सहूलियत देता है। 50 लीटर फ्यूल टैंक के साथ 5 सीटर सेल्टोस को एक बार फुल टैंक करने पर 900 किलोमीटर तक की यात्रा कर सकते है।,यानी की Kia Seltos, 18kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।