दिल्ली की सड़कों पर चिंगारी उड़ाती दिखी Bajaj Platina 2023! 7 हजार रुपये में अब…

bajaj-platina-2023

भारतीय मिडिल क्लास का रुख आज भी उन बाइक्स की ओर सबसे अधिक है, जो कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा माइलेज देने की क्षमता रखती हैं। इनमें Hero Splendor, Bajaj Platina और HF Delux जैसी बाइक्स की मांग सबसे अधिक है। कस्टमर के सेंटीमेंट को ध्यान में रखकर दो पहिया निर्माता कंपनियां भी समय समय पर नए फीचर्स और अपडेट देती रहती हैं। इसी कड़ी में Bajaj ने Platina का एक नया वेरिएंट ले कर आयी है, जिसमे कई सारे नए फीचर्स और अपडेट दिए गए है। इस बाइक में मिलने वाले बाकी के फीचर्स काफी हदतक 2022 वेरिएंट से मिल रहे हैं। तो आइए जानते हैं की इस बार बजाज ने नई प्लेटिना में क्या नया फीचर दिया है।

Bajaj Platina 2023 स्पेसिफिकेशन

102 cc, 4-Stroke, DTS-i, Single Cylinder के साथ आने वाली Platina 2023 में 7500 rpm पर 5.8 kW (7.9 PS) की पावर और 5500 rpm पर 8.3 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने की ताकत है। साथ ही इसके इंजन को 4 स्पीड गियर बॉक्स के साथ लैस किया गया है। इलेक्ट्रिक स्टार्ट के साथ आने वाली Platina 2023 में अब रफ़्तार का मजा भी पहले से बेहतर होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के दावे के मुताबिक Platina 2023, बड़े आराम से 75 kmpl तक का माइलेज दे सकती है। इसमें 13 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, साथ ही 2 लीटर टैंक को रिज़र्व के तौर पर दिया गया है। इसको एक बार फुल करने पर 825 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है।

Bajaj Platina 2023 फीचर्स

बात करे Bajaj Platina 2023 के फीचर की तो इसमें फ्यूल गेज, एनालॉग स्पीडोमीटर, एनालॉग ओडोमीटर, 12V की बैटरी, एनालॉग ट्रिपमीटर, लो फ्यूल इंडिकेटर जैसी फीचर दिए गए हैं। इसके अलावा ड्रम ब्रेक के साथ CBS ब्रेकिंग सिस्टम का सपोर्ट दिया गया है। CBS ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इस बाइक की सेफ्टी पहले के मुकाबले बेहतर हो गई है।

ये भी पढ़ें:Mahindra Thar 5 door की अफवाह सुन Maruti Jimny के छूटे पसीने! फैक्ट्री से निकलने…

Bajaj Platina 2023 कीमत

बात करे कीमत की तो Platina 2023 को भारतीय बाजार में 84 हजार रुपये की ऑन रोड कीमत में ख़रीदा जा सकता है, ये कीमत आपके राज्य और शहर में अलग हो सकती है। रिपोर्ट के अनुसार कुछ शहरों में इसे 7 हजार रुपये के डाउनपेमेंट के साथ आसान EMI क़िस्त पे ख़रीदा जा सकता हैं। कीमत और फाइनेंस की सटीक जानकारी आपके नजदीकी Bajaj डीलर से मिल जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।