Citroen C3 Aircross लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार, CMP मॉड्यूलर बेस आने की उम्मीद।

citroen-c3-aircross

फ्रांस की कार कंपनी Citroen, भारत में अपनी एक और कार को लॉन्च कर चुकी है, जिसे अगले चार से पांच महीने में ग्राहकों को डिलीवरी शुरू हो जायेगा। गाड़ी का डिज़ाइन अपने बाकी सभी मॉडल्स से अलग है, साथ ही इसके फीचर्स में भी कई बदलाव लिए गए है। Citroen ने इस कार का नाम C3 Aircross रखा है, ऐसा कहा जा रहा है की इस गाड़ी के आने से Hyundai Creta को सीधे टक्कर मिलेगा। अब ये तो लॉन्च के बाद ही पता चलेगा की कार में ऐसा क्या बदलाव किया गया है, जो क्रेटा को चुनौती देगा।

Citroen C3 Aircross फीचर और स्पेसिफिकेशन

Citroen C3 Aircross को SUV प्लेटफार्म पर बनाया जा सकता है, गाड़ी में फीचर्स भी इसी हिसाब से मिलने की उम्मीद है। अगर आप भी आने वाले समय में कोई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो Citroen C3 Aircross के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा, Citroen जल्द ही इस कार की डिलीवरी ग्राहकों को शुरू करने वाला है। 7 सीटर इस कार में 10 इंच का बड़ा टच स्क्रीन डिस्प्ले मिल सकता है, इसकी मदद से आपको इसके कुछ फीचर्स को आसानी से कंट्रोल करने में सहूलियत हो सकती है। जानकारी के मुताबिक कार की पिछली सीट पर बैठे यात्रियों के लिए usb चार्जिंग पोर्ट भी दिया जा सकता है।

Citroen C3 Aircross सेफ्टी फीचर

सेफ्टी के लिए Citroen C3 Aircross में 6 एयरबैग मिल सकता है, इसके साथ ही रियर पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), EBD की सुविधा मिलने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस गाड़ी को CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है, इसका पहले भी Citroen कारों में इस्तेमाल किया जा चूका है।

ये भी पढ़ें: 2025 में लॉन्च होगी Hyundai Creta electric, एक चार्ज में 400 किमी का रेंज!

Citroen C3 Aircross कंपटीशन

भारतीय बाजार में Citroen C3 Aircross के आने से Hyundai Creta, Maruti Suzuki Grand Vitara और Toyota Hyryder जैसी गाड़ियों को कड़ी चुनौती मिल सकती है। इससे एक बात तो तय है की मार्केट में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी, जिसके कारण कंपनियां अपनी गाड़ियों की कीमत में कमी कर सकती है, ताकि वो अपने बिक्री को बढ़ा सकें। Citroen C3 Aircross की पूरी जानकारी जल्द ही सामने आएगी, जहाँ तक इस कार के कीमत की है तो इसके लिए लॉन्च तक का इंतजार करना पद सकता है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।