Z650RS की लॉन्च को बेक़रार हैं दिल्ली के लड़के, अपनी-अपनी बंदी के साथ अभी

z650rs-kawasaki

Z650RS: मार्केट में 650 सीसी इंजन वाली बाइक्स की बात जब होती है तो कावासाकी को कैसे भुलाया जा सकता है। इस कंपनी के पास निंजा नाम की एक तगड़ी बाइक सीरीज है, जिसका नाम ही काफी है ऑटोमोबाइल मार्केट को अपने पक्ष में करने के लिए। इस बाइक के दिवाने सभी खूबियों को जानते हैं, लेकिन क्या आपको इसके बारे में कोई जानकरी है। चलिए सबसे पहले जानते हैं इसका नाम उसके बाद जानेंगे इसकी खूबियां।

तो अभी जो बाइक आपको अपने स्क्रेन पर दिख रही है इसका नाम Z650RS है। कावासाकी इस मोटरसाइकिल को नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ लॉन्च करने जा रही है। अपने धाकड़ लुक और दमदार रोड प्रेसेंस की वजह से ये बाइक अभी चर्चा में बनी हुई है। अब आप ये सोच रह होंगे की जब बाइक लॉन्च ही नहीं हुई तो रोड प्रेसेंस कैसे, तो बता दें की अभी हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। जोकि बेहद ही शानदार है।

650 सीसी पैरेलल ट्विन इंजन के साथ Z650RS और भी दमदार हो जाती है और यही इंजन इसकी सबसे बड़ी ताकत है। जो 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ मिलकर 68hp की पावर और 64nm का टॉर्क पैदा करता है। लुक को आकर्षक बनाने के लिए इसमें एलईडी लाइट राउंड हेडलाइट्स, सिंगल पीस सीट, डिजिटल-एनालॉग डिस्प्ले और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम मिलेगा। यूरोपीय बाजार में पहले से ही बिक रही इस बाइक को अब भारत में लॉन्च किया जा रहा है। सभी को इसका इंतजार है।

ये भी पढ़ें: Hero Xoom पर मिल रही है अबतक की सबसे बड़ी छूट देखते ही शोरूम में लगी…!

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह बाइक 2024 के मध्य में भारतीय मार्केट में लॉन्च हो सकती है। यहां इसकी शुरुआती कीमत 6.92 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है, हालांकि लॉन्च के बाद ही इसकी असली कीमत सामने आएगी।

Z650RS का भारतीय मार्केट में सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर, रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी, अप्रिलिया आरएस 457, होंडा सीबी500एक्स जैसी तगड़ी बाइक्स से होने वाला है। अगर आप भी हैं तगड़ी बाइक्स के शौक़ीन और करना चाहते हैं अपने सपने को पूरा, तो बिना देर किए जानिए इस बाइक के बारे में। जैसे ही कंपनी इसे लॉन्च करती है, आपके लिए डिटेल्स लेकर आएंगे।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।