भारत में इस साल लॉन्च हुई हैं ये तीन दमदार SUV’s, कीमत लेकर जाएगी शोरूम

top-suvs

Suv कार मार्केट में बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए कंपनियां भी तत्पर नजर आ रही हैं, भारतीय कार बाजार हर गुजरते दिन के साथ बड़ा होता जा रहा है। गाड़ियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, खासकर एसयूवी के मामले में। इस साल लॉन्च हुई कुछ कारों को लेकर जबरजस्त उत्साह देखने को मिला है। हाल के दिनों में भारत में भी कई स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल या एसयूवी लॉन्च किए गए हैं। हैं। बिक्री के मामले में ये एक दूसरे को पछाड़ रहे हैं, आइये जानते हैं किन कारों को लॉन्च किया गया है, इस साल और क्या है इनकी शुरुआती कीमत।

Hyundai Exter

दस लाख रुपये से कम की कीमत में लॉन्च हुई एक्सटर, अपनी खूबियों की वजह से सभी के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। इसके सेफ्टी फीचर्स कस्टमर्स को आकर्षित कर रहे हैं। जिनका बजट अपेक्षाकृत कम या 10 लाख से कम है वे इस कार को खरीदने का विचार कर सकते हैं।

एक्सटर के बेस मॉडल की कीमत 6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इसमें 6 एयरबैग के साथ 40 स्मार्ट सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। Hyundai इस कार को CNG वेरिएंट भी लेकर आती है, इसमें फैक्ट्री फिटेड cng किट मिलेगी। भारतीय बाजार में एक्सटर का सीधा मुकाबला टाटा पंच से है। इसकी कीमत भी 6 लाख रुपये से शुरू होती है, अपने सेगमेंट में टाटा पंच नंबर एक कार है।

ये भी पढ़ें: Z650RS की लॉन्च को बेक़रार हैं दिल्ली के लड़के, अपनी-अपनी बंदी के साथ अभी

Tata Safari

Tata Safari फेसलिफ्ट को Tata Harrier के साथ लॉन्च किया गया था। बेहतरीन फीचर्स से भरपूर ये कार सबके दिलों में अपनी जगह बना रही है। इसमें डुअल डिस्प्ले, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और डीजल इंजन मिल रहा है, जोकि परफॉरमेंस को बेहतर करने में मदद करता है। कार में लगा इंजन 168 hp की पावर जेनरेट करता है। इसकी कीमत 16.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Nexon

टाटा सफारी की तरह ही नेक्सॉन के भी फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया गया था, ये कार कई बड़े बदलावों के साथ आ रही है। इसमें डुअल डिस्प्ले, ड्राइवर डिस्प्ले, दूसरा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। कार की कीमत 8.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जोकि फीचर्स के साथ कई गुना बेहतरीन हो जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कार के नए मॉडल पर वेटिंग चार महीने तक जा चुकी है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।