भारतीय बाज़ार में में 14 जुलाई को लॉन्च होगी BMW X5 facelift, सोशल मीडिया पर कंपनी ने…

bmw-x5-facelift

बीएमडब्ल्यू इंडिया, भारतीय बेमर एक्स5 का नया फेसलिफ्ट मॉडल (BMW X5 facelift) 14 जुलाई 2023 को लॉन्च करने जा रही है। यह बवेरियन वाहन निर्माता कंपनी द्वारा अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस एसयूवी का एक टीजर जारी करके इसका ऐलान किया गया है। इस मॉडल में कॉस्मेटिक्‍स और फीचर अपग्रेड शामिल होंगे। इससे यह समझा जा रहा है कि नया मॉडल के दाम में बढ़ोतरी हो सकती है। फरवरी 2023 में लग्जरी एसयूवी कंपनी ने एक्स5 और एक्स6 के फेसलिफ्ट मॉडल का वैश्विक अनावरण किया था।

जानकारी के अनुसार इस कार के एक्सटीरियर में एरो के शेप के LED डीआरएल के साथ संशोधित LED हेडलैंप के साथ आएगी। वहीं इसके बेहतर लुक के लिए बंपर को फिर से डिजाइन किया गया है, वहीं बड़ी किडनी ग्रिल पहले के तरह ही है। बताया जा रहा है कि नए अलॉय व्हील के साथ ही इसमें कई सारे अन्तर भी देखने को मिलेंगे। साथ ही पीछे की तरफ X- आकार के ग्राफिक्स के साथ नए LED टेल लाइट्स मिलता है। इससे कार की बाहरी खूबसूरती आकर्षक बन जाती है।

12.3-इंच डिजिटल कंसोल और एक नया 14.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सहित कई बदलाव इस कार के केबिन में भी किया गया है। दोनों यूनिट्स में iDrive OS8 सॉफ्टवेयर चलाएँगी। इसके साथ ही सेंटर कंसोल को LED लाइटिंग के साथ पैनोरमिक सनरूफ और ग्लास -कट कंट्रोल बटन के साथ ही एक बेहद शानदार ट्रीटमेंट भी मिलता है। जबकि इसमें ऑप्शन बकेट सीटें भी देखने को मिलती हैं। कार में दी जाने वाली अन्य खूबियां भी बेहद ही खास होने वाली हैं, इन्हें कस्टमर से मिले फीडबैक के आधार पर फिट किया गया है, कंपनी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया की ये कार आने के साथ ही धमाल मचाने वाली है। उनका लक्ष्य है की इसे अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाया जाए।

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम में तैयार हुई Suzuki Access 125 की पांचवी लाख यूनिट, ये है इसकी सफलता की वजह

इस कार में 3.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन आपको मिल जाता है। इन दोनों इंजनों को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इसमें सभी चार पहियों को पावर मिलने के साथ ही विश्व स्तर पर मॉडल में 4.4-लीटर V8 और हाइब्रिड पावरट्रेन का ऑप्शन मिलता है। BMW एक्स5 फेसलिफ्ट का मुकाबला Mercedes-Benz GLE, Audi Q5, Volvo XC90, Land Rover से होगा।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।