गुरुग्राम में तैयार हुई Suzuki Access 125 की पांचवी लाख यूनिट, ये है इसकी सफलता की वजह

suzuki-access-125

बुधवार को हरियाणा के गुरुग्राम में सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने खेड़की धौला प्लांट में एक्सेस 125 (Suzuki Access 125) की पांच लाखवीं यूनिट तैयार की है। 2007 में लॉन्च के समय यह सुजुकी 125 सीसी इस सेगमेंट में पहला स्कूटर था और 16 साल में इसने उपलब्धि हासिल की है।

आपको बता दें कि सुजुकी एक्सेस 125 एक 124 सीसी सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन के जरीए संचालित होता है, जो कि 8.7 एचपी की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। साथ ही 10 nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट पैदा है। आपको 3 इसमें वेरिएंट्स – स्टैंडर्ड, स्पेशल एडिशन और राइड कनेक्ट एडिशन में पेश किया गया। सुजुकी एक्सेस 125 की भारत में कीमत 79,400 रुपये से 89,500 रुपये तक है।

ऑल-एलईडी लाइटिंग की सुविधा के साथ इसमें सुजुकी एक्सेस 125 ब्लूटूथ-सक्षम डिजिटल कंसोल, यूएसबी चार्जिंग, साइड स्टैंड इंटरलॉक, इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच और बहुत कुछ जैसी कई फीचर्स मिलते हैं। इसमें 21.8 लीटर का बूट स्पेस मिलता है और भारतीय बाजार में होंडा एक्टिवा 125, यामाहा फसिनो 125 और टीवीएस जुपिटर 125 को यह कड़ी टक्कर देता है।

ये भी पढ़ें: मारुति सुजुकी ने अपनी फ्रोंक्स CNG किया लॉन्च, जानें कितनी है कीमत और किससे होगी टक्कर

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के प्रबंध निदेशक केनिची उमेदा ने जानकारी देते हुए कहा है कि एक्सेस 125 हमारे लिए एक महत्वपूर्ण सफलता का संकेत है। इस बाइक के जरिए हमने अपनी प्रतिबद्धता और ग्राहकों के विश्वास को दिखाया है और इसके कारण लोगों का भरोसा भी हमारे ऊपर बढ़ा है।

बता दें कि हाल के दिनों में Suzuki Motorcycle ने भारत में कई स्कूटर लॉन्च किए हैं। ये स्कूटर सख्त उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप बनाए गए हैं और इनकी कीमतें 79,400 रुपये से 97,000 रुपये तक हैं। इसमें Suzuki के 125 सीसी स्कूटर शामिल हैं, जिनमें Access 125, Avenis और Burgman Street range शामिल हैं। ये स्कूटर नए ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक्स (ओबीडी2-ए) सिस्टम के साथ आते हैं।

आने वाले सालों में भी कंपनी कुछ बेहतरीन स्कूटर लॉन्च करने वाली है, कहीं-कहीं ऐसा भी बताया जा रहा है की सुजुकी अगले महीने के अंत तक एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने का प्लान कर रही है। इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने का मतलब है की वो धाकड़ हो, क्योंकि सुजुकी कंपनी को शुरू से ही इसी बात के लिए जाना गया है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।