लॉन्च से पहले ही शोरूम पहुंचे Bolero 2023 के बेसिक फीचर्स! अब कम से कम 4…

Bolero 2023

Bolero 2023: Mahindra and Mahindra कंपनी ने ऑटो मार्केट में अपनी पकड़ को और मजबूत करने के लिए गाड़ियों को अपडेट करना शुरू कर दिया है और जल्द ही इसका नजारा सड़कों पर दिखने वाला है। अभी हाल ही में जारी एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपनी सबसे शानदार एसयूवी Bolero के नए अवतार पर काम शुरू कर चुकी है। वहीं, इस एसयूवी को नए सिरे से डिज़ाइन किया जा रहा है, ताकि सभी मामलों में कार को दमदार बनाया जा सके। तस्वीर में दिख रही बोलेरो एक कांसेप्ट मॉडल है, जिसे एक शोपीस के तौर पर चुना गया है और हो सकता है की इसे ही फाइनल तौर पर मार्केट में उतार दिया जाए।

नई बोलेरो के फीचर्स के बारे में कोई आधिकारिक तौर पर जानकारी सामने नहीं आ सकी है, लेकिन सूत्र के हवाले से कुछ रिपोर्ट्स निकल कर आ रही हैं। चलिए जानते हैं Bolero 2023 में मिलने वाले बेसिक फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

ये भी पढ़ें:Apache RTR 160 4V और Pulsar 150 में हुआ घमसान युद्ध! 47kmpl माइलेज लेकर…

SUV प्लेटफार्म पर आने वाली 2023 Bolero में कम से कम 7-8 लोग सफर कर सकते हैं, इसके साथ ही फ्रंट और बैक सीट के बीच में एक बड़ा स्पेस भी दिया मिल सकता है, इसकी मदद से लंबी दूरी भी आसानी से तय की जा सकती है। वहीं, ड्राइवर डिजिटल डिस्प्ले के साथ इसे स्मार्ट बनाने की कोशिश हो सकती है। वहीं, इसमें कुछ एडवांस लेवल फीचर भी दिया जा सकता है, जिसमें पावर विंडो फ्रंट, पावर विंडो रियर और म्यूजिक सिस्टम शामिल हैं।

भारत सरकार द्वारा जारी नए नियम बीएस 6, फेज 2 के मुताबिक Bolero 2023 में सेफ्टी फीचर्स को अपडेट किया जाने वाला है, अब ये कार कम से कम 4 एयरबैग्स लेकर आने वाली है। इसमें पैसंजर और ड्राइवर के एयरबैग्स भी शामिल हैं साथ में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा भी मिल सकती है। महिंद्रा कंपनी अपनी बोलेरो को कई बार लॉन्च कर चुकी है और हर बार कुछ न कुछ नया देखने को मिलता है।

Bolero 2023 में पार्किंग सेंसर के साथ ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कार हीटर दिया जा सकता है, ये किसी भी मौसम में गाड़ी के इंटीरियर में तापमान को एक समान बनाए रखेगा। कीमत की सही जानकारी आने में समय लगने वाला है, लेकिन स्मार्ट और एडवांस फीचर्स के साथ इसके कीमत में इजाफा होना तय है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।