Apache RTR 160 4V और Pulsar 150 में हुआ घमसान युद्ध! 47kmpl माइलेज लेकर…

Bike

स्पोर्ट्स बाइक सेक्टर में अक्सर ही भिड़ंत होती रहती है, लेकिन कुछ गाड़ियां ऐसी हैं जो हमेशा ही एक दूसरे को टक्कर देती रहती हैं। ऐसी ही दो अलग-अलग बाइक्स TVS Apache RTR 160 4V और Bajaj Pulsar 150 के बारे में जानकारी लेकर आ रहे हैं, अगर आप भी इन दोनों में से किसी एक मॉडल को खरीदने की सोच रहे हैं, तो फिर ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है। चलिए जानते हैं की क्या खास है इन बाइक्स में और किस कीमत में आ रही हैं।

इंजन

कंपनियों पर सबसे बड़ी जिम्मेदारी स्पोर्ट्स बाइक के इंजन को लेकर होती है। TVS Apache RTR 160 4V में 159.7 सीसी का SI, 4 stroke, Oil cooled, SOHC, Fuel Injection इंजन दिया गया है, जो कि 7250 आरपीएम पर 14.73 Nm का टॉर्क देने की क्षमता रखता है। वहीं, Bajaj Pulsar 150 में 149.5 सीसी का इंजन दिया गया है, जो कि 6500 आरपीएम पर 13.25 Nm का टॉर्क देने की क्षमता रखता है।

कीमत

Apache RTR 160 4V को भारत में 1.44 लाख रुपये के ऑन रोड कीमत में ख़रीदा जा सकता है। जबकि Bajaj Pulsar 150 को 1.37 लाख रुपये के ऑन रोड कीमत में ख़रीदा जा सकता है। इन दोनों ही बाइक्स पर ऑफर्स और फाइनेंस से जुड़ी जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी शोरूम जा सकते हैं।

माइलेज

कंपनी द्वारा किए दावे के मुताबिक Apache RTR 160 4V एक लीटर पेट्रोल में 47 किलोमीटर तक जा सकती है। वहीं, बजाज मोटर्स अपनी Pulsar 150 को लेकर भी इतने ही kmpl माइलेज का दावा करते हैं।

ये भी पढ़ें:90 के माइलेज के साथ धमाका करने आ रही है Hero Hf Deluxe 135, फीचर्स देख आपका…

फीचर्स

फीचर्स के मामले में ये दोनों ही गाड़ियां काफी हदतक एक समान हैं, दोनों में डिजिटल डिस्प्ले की सुविधा दी जा रही है। पल्सर में कंपनी 15 लीटर का पेट्रोल टैंक दे रही है, जबकि अपाचे में मात्र 12 लीटर की पेट्रोल टैंक आती है। दोनों में डिस्क ब्रेक दिया जा रहा है, अपाचे Sports Naked Bikes बेस पर आती है और पल्सर को एक कम्यूटर बाइक के तौर पर लॉन्च किया गया है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।