Tata Sumo 2023 की वापसी से पहले ही फैक्ट्री में शुरू हुआ Nano electric पर…!

Tata Sumo

Tata Sumo, टॉलीवूड इंडस्ट्री की फिल्मों में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली इस कार ने लंबे समय तक देशवासियों को अपनी सेवा दी, लेकिन एक समय ऐसा आया की इसे बंद करना पड़ा। उस समय बेसिक कीमत में कमाल के फीचर्स लेकर आने वाली Tata Sumo, अब वापसी को तैयार है। जबसे टाटा मोटर्स ने पैसेंजर गाड़ियों की दुनिया में ठीक से अपना कदम रखा है, तबसे एक-एक करके कई कारों और बड़ी गाड़ियों को लॉन्च किया जा चूका है और अब बारी है Tata Sumo की, जिसे अब नए बेस पर तैयार किया जा रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कार के फीचर्स नए और एडवांस होंगे, साथ में इंजन भी दमदार दिया जा सकता है। इसमें बदलाव की पूरी गुंजाईस है। कार का लुक बेहद ही आकर्षक होने वाला है, इसके लिए कई अलग-अलग रंग भी उपलब्ध करवाए गए हैं। अगर आपने पहले कभी सूमो को चलाया होगा, तो पता ही होगा की क्या रुतबा हुआ करता था इस गाड़ी का। आज भी कहीं न कहीं ये सड़क पर देखने को मिल जाएगी। हालांकि अब इसके पार्ट्स बड़ी ही मुश्किल से मिलते हैं, Tata Sumo का इंटीरियर पहले के मुकाबले काफी स्मार्ट हो चूका है, अब इसमें सीट्स भी बदली जा चुकी हैं।

लुक देखने पर ये पता लगता है की कार में बूटस्पेस ठीक-ठाक हो सकता है, यानी की परिवार के साथ सफर करना आसान होगा। 5 से 7 सीटर सूमो में सेफ्टी के लिए भी नए अपडेट दिए जा रहे हैं, इसमें ड्राइवर के साथ-साथ पैसंजर के लिए भी एयर बैग दिया जा सकता है। पावर विंडो रियर, पावर विंडो फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर स्टेरिंग, एयर कंडीशनर, आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पार्किंग सेंसर जैसी खूबियां इसकी खासियत और भी बढ़ा देती हैं।

ये भी पढ़ें:लॉन्च से पहले ही शोरूम पहुंचे Bolero 2023 के बेसिक फीचर्स! अब कम से कम 4…

गाड़ी का डैशबोर्ड पहले के मुकाबले थोड़ा ऊँचा होगा, इसमें एक डिजिटल टच स्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम भी दिया जाएगा। अभी हाल ही में ये खबर सुनने को मिली है की टाटा मोटर्स अपनी टाटा नैनो (Tata Nano) को इलेक्ट्रिक (ev) फ्यूल पर लॉन्च कर रहे हैं, इस गाड़ी को भी काफी समय पहले बंद कर दिया गया था, लेकिन इसकी भी वापसी हो रही है। जानकारी के मुताबिक नैनो इलेक्ट्रिक का निर्माण शुरू हो चूका है और जल्द ही इसे लॉन्च भी कर दिया जाएगा।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।