Discover 2.O में मिलने वाला है Bajaj Pulsar 150 का इंजन? ये रही एक्स-शोरूम कीमत

discover-2o

आने वाले समय की सबसे चर्चित बाइक Discover 2.O को लेकर हर दिन कोई न कोई खबर आ रही है। बजाज मोटर्स की इस बाइक को जल्द ही एक नए अंदाज में लॉन्च किए जाने की बात सामने आ रही है, हालांकि कंपनी ने अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक Discover 2.O में मिलने वाला इंजन कंपनी पल्सर से लिया जा सकता है।

Discover 2.O में 125 के स्थान पर 150cc का इंजन दिए जाने की खबर आ रही है, अगर वाकई ऐसा होता है तो बजाज की पकड़ स्पोर्ट्स बाइक मार्केट में और भी मजबूत होने वाली है। अन्य फीचर्स के तौर पर डिजिटल डिस्प्ले दिया जा सकता है, हालांकि जो ट्रेंड अबतक देखा गया है उसमें 150cc बाइक्स के साथ नेविगेशन और रियल टाइम लोकेशन नहीं दिया जाता है।

Discover 2.O में सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा जाने वाला है, इसके लिए सिंगल चैनल एबीएस के साथ दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया जाएगा। इसके अलावा बाइक गिरने पर इंजन अपने आप बंद हो जाएगा, साइड स्टैंड इंडिकेटर, लो फ्यूल इंडिकेटर, लो आयल इंडिकेटर और डिजिटल क्लॉक दिया जा सकता है। बात कीमत की करें तो इसे 1.2 लाख रुपये तक की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। ये कीमत लॉन्च के वक़्त बदल भी सकती है, लॉन्च के बाद ही आधिकारिक तौर पर पुष्टि होने वाली है।

ये भी पढ़ें: Nissan Magnite पर मिलने वाले ऑफर को सुनते ही शोरूम में लगने वाली है भीड़

ऑटोमोबाइल मार्केट से जुडी एक रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है की अगले एक दो साल में स्पोर्ट्स बाइक की मांग तेजी से बढ़ने वाली है। ऐसे में सभी कंपनियां इस सेगमेंट में खुद को मजबूत करने में लगी हुई हैं, अभी हाल ही में Hero motocorp ने भी अपनी सालों पुरानी बाइक Karizma के नए अपडेटेड मॉडल को लॉन्च करने का ऐलान किया है।

Karizma इसी महीने की 29 तारीख को लॉन्च होने जा रही है, इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन पूरी तरह से बदलने वाले हैं। इसी प्रकार Tvs कंपनी भी अपनी apache को नए बेस पर डिज़ाइन करने वाली है, अब देखना होगा की क्या फीचर्स दिए जाएंगे अपाचे के नए मॉडल में। अगर आप भी स्पोर्ट्स बाइक की शौक़ीन हैं और आने वाले समय में ऐसी ही कोई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो इनके लिए थोड़ा इंतजार कर सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।