मुंबई में लैंड हुई Bajaj Pulsar 125 2.O, फीचर्स देखते ही समंदर की लहरों पर लड़के…

pulsar-125-2o

भारतीय बाइक मार्केट की सबसे चर्चित कम्यूटर बाइक्स में एक नाम Bajaj Pulsar 125 का भी आता है, ये बाइक समय के साथ और भी बेहतर होती जा रही है और आगे भी ऐसा ही कुछ होने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज कंपनी जल्द ही Bajaj Pulsar 125 को अपडेट कर सकती है, इसके बारे में आधिकारिक ऐलान होने अभी बाकी है। Pulsar 125 2.O के नाम से सुर्खियां बटोर रही इस बाइक में कई बेहतरीन फीचर्स दिए जा सकते हैं, जो आज की पीढ़ी को काफी आकर्षित कर सकती है। जहां तक बात पिछले वैरिएंट में मिलने वाले फीचर्स की है तो ये भी काफी शानदार हैं, इनमें से कुछ को नए मॉडल में लिया जा सकता है। आइए देखते हैं Bajaj Pulsar 125 के मौजूदा मॉडल में मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को।

Bajaj Pulsar 125 इंजन

Bajaj Pulsar 125 में 124.4 cc का 4-Stroke, 2-Valve, Twin Spark BSVI Compliant DTS-i Engine दिया गया है। इसमें क्रमशः 8500 rpm पर 11.8 PS की पावर और 6500 rpm पर 10.8 Nm का टॉर्क देने की क्षमता मौजूद है। Dual digital ignition के साथ 5 Speed गियर बॉक्स, सफर का मजा कई गुना बेहतर कर देता है।

Bajaj Pulsar 125 माइलेज

Bajaj Pulsar 125 माइलेज के मामले में हमेशा से ही काफी बेहतर रही है, कंपनी के दावे के मुताबिक इसमें 51.46 kmpl माइलेज देने की क्षमता है। Pulsar 125 2.O में भी दमदार माइलेज मिल सकता है।

Bajaj Pulsar 125 फीचर्स

Bajaj Pulsar 125 में LED Tail Light, डिजिटल ओडोमीटर (Digital Odometer), डिजिटल ट्रिपमीटर (Digital Tripmeter), फ्यूल गेज (Fuel gauge), एनालॉग टैकोमीटर (Analogue Tachometer), कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (Combi Brake System), पैसेंजर फुटरेस्ट (Passenger Footrest), क्लॉक (Clock) और पास स्विच (Pass Switch) जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। ऐसे ही कुछ और फीचर्स भी Pulsar 125 2.O में दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: लॉन्च से पहले दिखी Tata Nano, फीचर्स देख लड़कियों ने कहा “नैना तेरे कजरा रे है Nano पे हम दिल हारे है”

Bajaj Pulsar 125 कीमत

81 हजार रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली Bajaj Pulsar 125 का ऑन रोड कीमत 92 हजार रुपये है। कीमत, ऑफर्स और फाइनेंस की ज्यादा जानकारी नजदीकी शोरूम से ली जा सकती है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Pulsar 125 2.O को 1 लाख रुपये तक की ऑन रोड कीमत में लॉन्च किया जा सकता है, हालांकि कंपनी के तरफ से आधिकारिक जानकारी के बाद ही इसकी पुष्टि हो सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।