Splendor को धूल चटाने आ रही Bajaj Platina 2024, डिजाइन और फीचर देख हो जायेंगे हैरान

Bajaj Platina 2024

Bajaj Platina 2024: बजाज मोटर कंपनी पिछले कई दिनों से अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कंमयूटर बाइक को नए अपडेट के साथ लॉन्च करने पर विचार कर रही है। और कंपनी के सूत्रों का मानना है कि इसमें पहला नंबर Bajaj Platina का है। जिसे साल 2024 के दिसंबर महीने तक लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो Bajaj Platina 2024 के इंजन और माइलेज में किसी भी प्रकार का कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिलने वाला है।

सूत्रों की माने तो कंपनी इस बाइक को कुछ खास वजहो से अपडेट करने जा रही है। जिसमें की सर्वप्रथम इसका मॉडल और दूसरे में इसका फीचर्स आता है। माना जा रहा है कि मार्केट में आगे तक टिकने के लिए काफी सारे नए फीचर्स को जोड़ना बेहद जरूरी है। इसलिए कंपनी इस अपडेट के साथ Bajaj Platina में काफी सारी नई फीचर्स जोड़ सकती है।

कौन-कौन सी नई फीचर से लैस होगी Bajaj Platina 2024

कंपनी के सूत्रों की मानें तो इस बाइक को खासकर इसके फीचर्स को लेकर ही अपडेट किया जा रहा है। इसीलिए आपको इसमें काफी सारे नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जिसमें की मोबाइल कनेक्टिविटी, नेविगेशन, रीडिंग मॉड, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, साइड स्टैंड इंडिकेटर, फ्यूल इंडिकेटर, एलईडी हेडलाइट और म्यूजिक सिस्टम जैसी चीजें देखने को मिल सकती है।

कैसा होगा Bajaj Platina 2024 का इंजन

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है इसके इंजन में किसी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं की जाने की बात कही जा रही है। इसलिए नए अपडेट के बाद भी इस बाइक में आपको 103 सीसी का इंजन देखने को मिल सकता है। जो कि 7500 rpm पर 7.9 PS की पावर देने में सक्षम मानी जाती है।

क्या माइलेज पर पड़ेगा इसका कोई असर

Bajaj Platina 2024 में भी आपको मौजूदा बाइक की तरह लगभग 11 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिल सकता है। जो कि लगभग 70 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

अपडेट के बाद क्या होगी Bajaj Platina 2024 की कीमत

कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस नए अपडेट के बाद इसकी एक्स शोरूम कीमत मौजूदा बाइक के मुकाबले लगभग 10,000 रुपए बढ़ सकती है। जहां यह बाइक पहले लगभग 67,000 रुपए की आती थी। वहीं अब इस बाइक की नई कीमत लगभग 77,000 रुपए हो सकती है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।