Maruti Suzuki Swift में आया बड़ा अपडेट, देख हो जायेंगे हैरान

maruti suzuki swift new update

Maruti Suzuki Swift Update: अल्टो के बाद मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार Swift है। और कंपनी भी इस बात को जानती है इसीलिए जब भी कार को नए अपडेट की आवश्यकता होती है तो कंपनी सबसे पहले इसे अपडेट करती है। फिलहाल कुछ मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा बताया जा रहा है कि मारुति सुजुकी स्विफ्ट को फिर से अपडेट करने जा रही है। माना जा रहा है कि इस नए अपडेट में कार के डिजाइन को बदला जा सकता है।

हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि इसमें काफी सारे नए फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। इसी के साथ इसके इंजन में कोई भी बदलाव नहीं की जाने की बात कही जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार मारुती के तरफ से इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Maruti Suzuki Swift Update की इंजन

फिलहाल, Maruti Suzuki Swift में इंजन पावर में कोई भी बदलाव नहीं की जाने की कही जा रही है। माना जा रहा है कि मौजूदा कार की तरह इसमें भी 1198 cc की इंजन दी जा सकती है, जो कि मेहज पेट्रोल वेरिएंट में होने वाली है। इसके साथ ही यह कार भी आपको 4 सिलेंडर में देखने को मिल सकती है। मीडिया जगत में ये अनुमान लगाया जा रहा है की इसे सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मारुती ला सकती है।

ये भी पढ़ें- इतने कम में नहीं मिलेगी 35kmpl माइलेज वाली Honda Winner X, ये रही खूबियां

Maruti Suzuki Swift Update की माइलेज

यह 5 सीटर कार आपको मेहज पेट्रोल इंजन में देखने को मिल सकती है। जिसमें की लगभग 40 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा सकता है। जो कि लगभग 20-22 kmpl तक की माइलेज दे सकती है।

Maruti Suzuki Swift Update की फीचर्स

कुछ खास फीचर्स के मुकाबले इसमें आपको मिनी सनरूफ, 7 इंच डिस्प्ले, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज और अलाय व्हीलस जैसी चीजें देखने को मिल सकती है।

Maruti Suzuki Swift Update की कीमत

क्योंकि इसके फीचर्स और डिजाइन में बदलाव की संभावना बताई जा रही है, इसलिए अपडेट के बाद इसकी कीमत भी थोड़ी ज्यादा हो सकती है। कुछ रिपोर्ट का मानना है कि अपडेट के बाद इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.10 लाख रुपए हो सकती है।

Latest Post-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।