Hero लेकर आ रहा HF Deluxe Electric बाइक, सिर्फ 5 रुपये में चलेगी 100 Km

Hero HF Delux Electric

Hero HF Delux Electric: हीरो मोटर कंपनी बहुत जल्द अपनी एक नई इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में लॉन्च कर सकती है। दरअसल कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा कहा जा रहा है कि हीरो अपनी मौजूदा कमयूटर बाइक HF Delux को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में लॉन्च कर सकती है। हालांकि इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा बताया जा रहा है कि इसे साल 2026 के शुरुआती महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना है कि हीरो अपनी इस बाइक के साथ ही और भी पुरानी बाइकों को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में बदल सकती है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इसमें काफी सारे एडवांस फीचर्स के इस्तेमाल किया जा सकते हैं। वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि इसमें काफी तगड़े बैटरी भी दिए जा सकते हैं।

Hero HF Delux Electric बैटरी और रेंज

खबरों की माने तो हीरो कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक बाइक में 3.7 kwh की बैटरी क्षमता दे सकती है। जिसे एक नार्मल चार्जर से फुल चार्ज करने में 4-5 घंटे का वक्त और फास्ट चार्जर से फुल चार्ज करने में 2 घंटे का वक्त लग सकता है।

बता दें, एक फुल चार्ज में यह बाइक लगभग 150 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। और चालक के सेफ्टी को देखते हुए बाइक के आगे वाले टायर में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Hero HF Delux Electric फीचर्स

कुछ खास फीचर्स के नाम पर इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, मोबाइल कनेक्टिविटी (ब्लूटूथ,वाईफाई) फास्ट चार्जिंग, और राइटिंग मोड जैसी चीजें दी जा सकती है। वहीं, आगे इसमें आपको कुछ और फीचर्स जैसे कि डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, और डिजिटल ट्रिपमीटर जोड़ी जा सकती है।

Hero HF Delux Electric कीमत

सूत्रों की मानें तो मौजूदा इलेक्ट्रिक बाइकों के मुकाबले इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। क्योंकि इसमें हैवी बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है। माना जा रहा है कि इस बाइक के मेहज एक वेरिएंट को ही मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी  एक्स शोरूम कीमत लगभग 95,000 रुपए हो सकती है।

Latest Post-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।