Tata Punch Electric की अनुमानित कीमत आई सामने, रेंज से लेकर फीचर्स तक में बवाल होने वाली है ये कार

tata-punch-electric

Tata Punch Electric: फिलहाल चार पहिया इलेक्ट्रिक कार बनाने के मामले में टाटा मोटर्स कंपनी सबसे आगे चल रही है। और कुछ मोटो एक्सपर्ट्स की मानें तो अभी इस दौड़ में टाटा मोटर्स ही आगे रहने वाली है, क्योंकि हालही में कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा बताया जा रहा था कि टाटा मोटर कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है। और कंपनी के सूत्रों की माने तो अभी कुछ समय पहले ही लॉन्च हुई Tata Punch को कंपनी इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन के साथ मार्केट में उतार सकती है।

साथ ही यह भी माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कार में कंपनी कुछ एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल कर सकती है। हालांकि इस को लेकर अभी तक कंपनी की ओर से कोई भी आधिकारिक घोषणा सामने नहीं आई है। लेकिन माना जा रहा है कि बहुत जल्द कंपनी इसको लेकर पुष्टि करेगी। फिलहाल, हम आपको इस इलेक्ट्रिक कार में आने वाली तमाम चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

Tata Punch Ev की बैटरी और रेंज

कंपनी के सूत्रों की माने तो टाटा मोटर्स अपनी इस इलेक्ट्रिक कार में 22 kWh की बैटरी पैक दे सकती है। जिसे फुल चार्ज होने में लम सम 6 घंटे का वक्त लग सकता है। वहीं, अगर इसे फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाए तो इसे फुल चार्ज होने में महज 2 से 3 घंटे का वक्त लग सकता है। बता दें, एक फूल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक कार लमसम 350 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। हालांकि, चालक के अनुसार इसकी दूरी बढ़ भी सकती है।

ये भी पढ़ें: इन दमदार फीचर्स के साथ आ सकती है Bajaj Platina 2024, एक्स-शोरूम कीमत भी आई सामने

Tata Punch Ev में आने वाली फीचर्स

कुछ खास फीचर्स के मद्देनजर इसमें आपको सनरूफ, मोबाइल कनेक्टिविटी, और सोनी म्यूजिक सिस्टम जैसी चीजें देखने को मिल सकती है। वहीं, आगे कुछ और फीचर्स जैसे कि पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और व्हील कवर भी देखने को मिल सकती है।

Tata Punch Ev की कीमत

कंपनी के सूत्रों की मानें तो टाटा इस इलेक्ट्रिक कार के टोटल दो वेरिएंट को मार्केट में लॉन्च कर सकती है। जिसमें बेस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 12 लाख रुपए हो सकती है और टॉप वैरियंट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 13.20 लाख रुपए हो सकती है। 

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।