लॉन्च के लिए भारत से लंदन रवाना हुई Bajaj की ये बाइक! फीचर्स देख सड़कों पर

bajaj auto enters uk market to launch first bike

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) जल्द ही अपने मोटरसाइकिलों को इंग्लैंड में लॉन्च करने जा रही है। बजाज ब्रिटिश बाइक निर्माता कंपनी ट्रायम्फ (Triumph) के साथ मिलकर नई बाइक्स बना रही है, और वह इस जॉइंट वेंचर में बनी पहली बाइक से इंग्लैंड के बाजार में अपना कदम रखेगी। मीडिया से बात करते समय बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने यह बात कही। उन्होंने बताया की कि बजाज-ट्रायम्फ (Bajaj-Triumph) के साझेदारी में बनने वाला यह पहला बाइक मॉडल 27 जून को लॉन्च किया जाएगा। बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने 2017 में ब्रिटिश बाइक निर्माता कंपनी ट्रायम्फ (Triumph) के साथ हाथ मिलाया था।

मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में राजीव बजाज ने कहा, ‘दरअसल इस बाइक को जून के अंत यानी 27 जून मंगलवार को लंदन में लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने ने ये भी कहा की ट्रायम्फ (Triumph) इस लॉन्चिंग की सारी जिम्मेदारी संभाल रही है, इसलिए मुझे इसकी पूरी सटीक जानकारी पता नहीं है, उन्होंने ने ये भी कहा की मैं केवल इतना कह सकता हूं कि इसे सही समय पे लॉन्च किया जाएगा।

बजाज-ट्रायम्फ (Bajaj-Triumph) फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

बजाज ने नई मोटरसाइकिल के फीचर्स और अन्य स्पेसिफिकेशंस के बारे में कुछ नहीं बताया है। हालांकि, भारत में इसकी टेस्टिंग की तस्वीरों को देखकर मोटरसाइकिल एक्सपर्ट्स का दावा है कि यह एक मिडल वेट एडवेंचर बाइक (Middle-weight adventure bikes) होने वाली है। यह सामान्य शहरी सड़कों के साथ-साथ ऑफ-रोड पर भी चलने में सछम होगी।

ये भी पढ़े- 16 मिनट पहले लॉन्च हुई KTM 390 Adventure X के फीचर्स हुए लीक! Single Cylinder…

लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार पिछले कुछ वर्षों में बजाज के लिए अफ्रीका और दक्षिण अमेरिका के बाजार प्रमुख बाइक निर्यात के रूप में उभर रहे हैं। इसलिए इस बार बजाज-ट्रायम्फ (Bajaj-Triumph) जैसी प्रतिष्ठित बाइक निर्माता कंपनियां एक साथ हाथ मिलाकर टू व्हीलर्स की दुनिया में अपनी जमीन मजबूत करना चाहती है। साथ ही आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में भी इजाफा होने की संभावना है। Bajaj (बजाज) पहले ही चेतक ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर चुकी हैं। Bajaj (बजाज) इस चेतक ब्रांड नाम का उपयोग करते हुए कई और इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Electric Two Wheeler) मॉडल पॉकेट-फ्रेंडली कीमत के साथ-साथ आकर्षक डिजाइन में लॉन्च होंगे। इन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Electric Two Wheeler) को उन शहरी निवासियों को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया जाएगा जो पर्यावरण के अनुकूल, बिना किसी पॉल्यूशन के यात्रा करना चाहते हैं। इसके अलावा बजाज ने पैसेंजर ट्रांसपोर्ट और गुड्स ट्रांसपोर्ट में इलेक्ट्रिक ऑटो लॉन्च करने की भी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।