लॉन्च के लिए फैक्ट्री से बाहर निकली 150km रेंज वाली Maruti Gypsy 2023! सिर्फ इनके…

Maruti Gypsy

Maruti Gypsy: Maruti Suzuki अपनी पुरानी हो चुकी कारों को नए अवतार में लॉन्च करने के लिए एक बड़े प्लान पर काम कर रही है, इसे बड़ा प्लान क्यों कहा जा रहा है ये आपको आगे पता लगने वाला है। जैसा की आप जानते ही होंगे की भारत में तेजी से इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ी है और जल्द ही कुछ नई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च भी किया जाएगा, इसी सीरीज में खुद को जोड़ने के लिए Maruti भी इलेक्ट्रिक कारों पर काम शुरू कर चुकी है। अभी जो गाड़ी आप देख रहे हैं ये Maruti Gypsy है, लेकिन ने अंदाज में।

अभी हाल ही में ये खबर सामने आई की कंपनी ने अपनी जिप्सी को इलेक्ट्रिक वेरिएंट पर लॉन्च करने का फैसला किया है, इसमें फीचर्स भी नए ज़माने के होंगे और कीमत भी कम रहने की उम्मीद है। चलिए एक नजर इसमें मिलने वाले फीचर्स पर डालते हैं, जिनको लेकर इस समय पुरे देश में काफी चर्चा हो रही है,

ये भी पढ़ें:लॉन्च के लिए भारत से लंदन रवाना हुई Bajaj की ये बाइक! फीचर्स देख सड़कों पर

पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बेस पर बनकर आने वाली जिप्सी को एक बार फुल चार्ज करने पर 100 से 150 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है, कार को चार्ज करने में 7 से 8 घंटे का समय लगने वाला है। दावे के मुताबिक जीप्सी में मिलने वाली 30 kW बैटरी शानदार बैकअप लेकर आने वाली है, बैटरी को IP65/67 रेटिंग मिली है, जो काफी हदतक तक बेहतरीन है। इसके साथ 5 से 7 साल की वारंटी मिलने की बात भी कही जा रही है। 5 से 7 सीटर Maruti Gypsy का मॉडल काफी हदतक पहले की ही तरह होगा, इसमें बड़े ही आराम से ढ़ेर सारा सामान भी रखा जा सकता है।

अक्सर ही इस कार को भारतीय सेना के पास देखा होगा और आज भी इसका प्रयोग होता है। जानकारों का मानना है की इसे खास तौर पर सेना के लिए ही तैयार किया जा रहा है, हालाँकि बाद में इसे आम जनता के लिए भी लॉन्च किया जा सकता है। कार के बारे में बाकि कोई भी सुचना मिलते ही हम आपके लिए लेकर आएंगे और साथ में कुछ नई कारों की जानकारी भी।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।