देश की नंबर 1 कार बनी Maruti Wagnor, देती है 24 का माइलेज और कीमत तो पूछिए ही मत

maruti-wagon-r

पिछले महीने की कार बिक्री के जो आंकड़े सामने आए हैं, उन्हें देखने पर पता लगता है की Maruti Wagnor देश की नंबर एक कार है। इस कार ने बिक्र के मामले में अपनी ही Baleno को पीछे छोड़ दिया है। अब उससे भी बड़ी खबर ये है की कंपनी ने वैगनऑर पर छूट देने का ऐलान किया है, जोकि इस दिवाली कस्टमर्स के लिए दोहरी ख़ुशी की तरह है।

जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक मारुती वैगनऑर पर 50 हजार रुपये की छूट दी जा रही है, इसका लाभ आप डीलरशिप पर उठा सकते हैं। कार की खूबियों को जानने से पहले बता दें की जो ऑफर कंपनी लेकर आई है, इसमें एक्सचेंज बोनस, कैश डिस्काउंट और कॉर्पोरेट बोनस भी शामिल है।

5.54 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली देश की नंबर एक कार वैगनऑर चार वैरिएंट्स और 9 कलर विकल्पों के साथ आती है। कार के टॉप मॉडल की कीमत 7.30 लाख रुपये है। बिक्री के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, उनके मुताबिक अक्टूबर 2023 में इस कार के कुल करीब 22 हजार यूनिट्स की बिक्री हुई है, जोकि सलाना आधार पर 23 फीसदी की वृद्धि को दर्शाता है, सितम्बर 2023 के मुकाबले इस कार की बिक्री में 6,000 यूनिट्स की बढ़त दर्ज हुई है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च होने जा रहा है Ather 450X Gen 3 Update, मिलेगी 150km की रेंज?

इन्हीं आंकड़ों के साथ वैगनऑर देश की नंबर एक कार बन चुकी है। चलिए कार के कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स पर नजर डालते हैं। 24.43 kmpl माइलेज का दावा लेकर आने वाली इस कार में 1197 सीसी का पेट्रोल इंजन मिलता है, हलांकि आप CNG इंजन का चयन भी कर सकते हैं।

पांच सीटर ये कार 32 लीटर के फ्यूल टैंक के साथ आती है, जोकि लंबे सफर के लिए सहूलियत लेकर आने वाला है। रियर में Torsion Beam with Coil Spring और फ्रंट में MacPherson Strut with Coil Spring सस्पेंशन के साथ कार में अडजस्टेबल स्टीयरिंग भी मिल जाती है।

जबकि सेफ्टी के लिए फ्रंट टायर में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। कार के बाकी फीचर्स भी कमाल के हैं, इनके बारे में और जानकारी आपको शोरूम में मिलेगी, बात रही ऑफर की तो ये ऑफर सिर्फ नवंबर महीने के लिए है, मुमकिन है की अगले महीने इसमें कमी की जाए।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।