150km की रेंज के साथ आ रहा है Ather 450S HR? Ola S1X+ के 4kwh मॉडल की…

ather-450s-hr

इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में एक के बाद एक नए स्कूटर्स की एंट्री हो रही है। जैसा की आप जानते ही होंगे की अभी हाल ही में OLA ने अपने नए 4KW बैटरी पैक स्कूटर S1X+ को लॉन्च किया है, जिसे चुनौती देने के लिए ATHER ने 3.67KWH बैटरी पैक वाले 450S को पेश कर दिया है। ये स्कूटर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के मामले में काफी हदतक S1X+ की तरह है। इससे पहले इस स्कूटर के दो वैरिएंट्स 2.9 kWh and 3.7 kWh उपलब्ध हैं, एक नए के जुडने से कस्टमर्स को विकल्प मिल जाएंगे। (ather 450 rate)

450S के नए मॉडल को HR नाम दिया गया है, कंपनी जो दावा कर रही है उसके मुताबिक एक चार्ज में ये स्कूटर 150km तक की दूरी तय कर सकती है। इस रेंज को AIS से सर्टिफिकेट भी दिया गया है, जोकि एक प्रमाणिकता का आधार है। इस मॉडल में 3.7 kWh वैरिएंट के मुकाबले 10 किलोमीटर की रेंज अधिक मिलती है।

सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक स्कूटर में Nickel और Cobalt based Li-ion battery दी जाने वाली है, इसकी सबसे बड़ी खूबी बैकअप के तौर पर देखने को मिलती है। स्कूटर में लगा पीएमएस मोटर स्पोर्ट्स मोड में होने पर 5.4Kw की पीक पावर जेनरेट करता है, यहां आपको ये भी जानना चाहिए की 450S के साथ चार राइडिंग मोड मिलते हैं, जिसमें स्पोर्ट्स मोड़ के अलावा ईको, स्मार्ट ईको और राइड मोड शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: टेस्टिंग के दौरान ही लीक हो गए Hyundai Casper electric के ADAS फीचर्स, जानिए कब होगी लॉन्च

बात रही प्राइस की तो 450S 2.9 kWh मॉडल को 1.3 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में खरीद सकते हैं, इसमें सेंट्रल और स्टेट गवर्नंमेंट की सब्सिड़ी भी शामिल है। 450S के HR के लिए 1.4 लाख रुपये देने हो सकते हैं, आधिकारिक तौर पर कीमत की जानकारी मिलते ही आपके साथ शेयर करेंगे। अगर आप स्कूटर में कुछ अन्य बदलाव करवाते हैं तो इसके लिए मौजूदा कीमत से बीस हजार रुपये तक अधिक लग सकते हैं।

Ather 450S के राइवल Ola S1X+ के 4kwh मॉडल की कीमत 1.1 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि 5kwh बैटरी पैक के साथ आने वाले simple one electric स्कूटर की शुरुआती कीमत 1.45 लाख रुपये है। 450S HR को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।