Nexon Electric के इंफोटेनमेंट डिवाइस में दिखी i-CNG की झलक? जानें क्या है माजरा

nexon-i-cng

Nexon i-CNG: पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए गाड़ियों के निर्माण में cng के साथ इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन का इस्तेमाल ज्यादा किया जा रहा है, अभी की बात करें तो टाटा मोटर्स इस मामले में सबसे आगे है। कंपनी के पास भारत में इलेक्ट्रिक कारों की सबसे बड़ी रेंज है, इसके अलावा cng का विस्तार टाटा की ओर से किया जा रहा है। अभी हाल ही में लॉन्च हुई नेक्सॉन इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट में कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसने ये संकेत दिया है की जल्द ही नेक्सॉन को भी cng पॉवरट्रेन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

लीक हो रही जानकारी के मुताबिक नेक्सॉन इलेक्ट्रिक के नए मॉडल में लगे इंफोटेनमेंट डिवाइस में सीएनजी आइकॉन पॉपअप हुआ है, इस खबर के आने के बाद से ही ये चर्चा तेज हो गई है की टाटा मोटर्स जल्द एक नई सीएनजी कार लॉन्च करने जा रही है और संभव है की वो नेक्सॉन हो। एक्सपर्ट्स का कहना है की नेक्सॉन इलेक्ट्रिक के इंफोटेनमेंट डिवाइस में सीएनजी आइकॉन दिखाना सिस्टम का ग्लिच भी हो सकता है, अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टाटा कंपनी अपनी कारों के लिए एक नए इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर को लेकर आ रही है, ये डिस्प्ले पहले के मुकाबले ज्यादा हाई-टेक और स्मार्ट होगा, इसमें कुछ फीचर्स पहली बार देखने को मिल सकते हैं। वैसे आपको एक बात ये भी बता दें की इस नए डिस्प्ले को Tiago i-CNG, Tigor i-CNG, Punch i-CNG और Altroz i-CNG में पहले ही लगा दिया गया है। जो भी कस्टमर नई कार बुक करेंगे उन्हें ये देखने को मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें: 150km की रेंज के साथ आ रहा है Ather 450S HR? Ola S1X+ के 4kwh मॉडल की…

ऑटो सेक्टर से जुड़े एक्सपर्ट्स के मुताबिक अगर नेक्सॉन सीएनजी को लॉन्च किया जाता है तो इसके बेस मॉडल (पेट्रोल) के मुकाबले इसकी कीमत एक लाख रुपये तक अधिक हो सकती है, हालांकि इंजन में बदलाव की उम्मीद कम ही लगाई जा रही है। अगर आप भी कम खर्चे में लंबे समय तक कार से सफर का मजा लेने का सपना देख रहे हैं तो cng की ओर रुख कर सकते हैं, अभी टाटा के अलावा मारुती सुजुकी, हुंडई जैसी कंपनियां इस सेक्टर में लीडर बनी हुई हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।