आ गया अंदर-बाहर दिखने वाला Ather 450 Apex, मालिक माइलेज मत पूछिएगा?

ather-450-apex

Ather 450 Apex: एथर इलेक्ट्रिक ने अभी हाल ही में एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने का ऐलान किया, जिसका लुक अबतक का सबसे अलग है। मिली जानकारी के मुताबिक ये स्कूटर भारत का पहला स्कूटर है, जिसका लुक पारदर्शी होने वाला है। यानी की अंदर क्या-क्या है वो सब आपको नजर आएगा, जैसा की स्मार्टफोन मार्केट में नथिंग ने किया है।

इस स्कूटर का नाम एथर 450 एपेक्स है, जिसके लिए एथर एनर्जी ने बुकिंग शुरू कर दी है। इस स्कूटर की अधिकतम स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा होने वाली है, यानी की परफॉरमेंस के मामले में ये कंपनी के बाकी सभी स्कूटर्स को कड़ी चुनौती देने वाला है। प्री-बुकिंग एथर की आधिकारिक वेबसाइट से की जा सकती है। प्री-बुकिंग के लिए 2500 रुपये का टोकन जमा करना होगा।

फीचर्स की बात करें तो सबसे पहले, यह स्कूटर 4 राइडिंग मोड्स – इको, राइड, स्पोर्ट और वॉर्प+ के साथ आएगा। लेकिन इसका लुक काफी हदतक 450X जैसा ही है। दावे के मुताबिक इसे 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 3.3 सेकंड का समय लगता है। माना जा रहा है की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 180km की रेंज के साथ आ सकता है।

यानी की लंबी दूरी तय करने के लिए बार-बार चार्ज करने की समस्या से छुटकारा मिलने वाला है। बात कीमत की करें तो इसके लिए कम से कम 1.78 लाख रुपये एक्स-शोरूम देने होंगे। स्कूटर में मिलने वाली बाकी की खूबियां भी शानदार होने वाली हैं। इसमें एक फुल्ली दिगीता इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर होने वाला है, जिसमें ब्लूथूत कनेक्टिविटी, नेविगेशन सिस्टम और म्यूजिक कंट्रोल दिया जा सकता है।

बताया जा रहा है की जिस क्षमता का एथर 450 एपेक्स है, इस हिसाब से इसके ब्रेकिंग सिस्टम में अपडेट देखा जा सकता है। ब्रेकिंग के लिए दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक होगा, इसे एबीएस का सपोर्ट मिल सकता है। ऐसी ही खूबियों वाला एक इलेक्टिक स्कूटर हाल ही में ओकिनावा ने लॉन्च किया है, जिसकी कीमत थोड़ी अधिक है। अगर आप भी एक नए स्कूटर की तलाश में हैं तो एथर 450 एपेक्स को चेक कर सकते हैं। इसकी डिलीवरी जनवरी 2024 से शुरू होने की उम्मीद है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।