ग्लोबल स्तर पर लॉन्च होने के लिए तैयार Aprilia RS440, कंपनी ने टीजर जारी कर बताई लॉन्च की तारीख़

aprilia-rs440

आप अगर स्पोर्टी लुक वाली बाइक के शौकीन है और अपने लिए ऐसी ही एक नई बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको बता दें कि Aprilia मिडिलवेट सेगमेंट की लोकप्रियता बढ़ने के कारण आने वाले RS440 (Aprilia RS440) के साथ एक नई बाइक मार्केट में लॉन्च करनने वाली है। 7 सितंबर 2023 को इटालियन ब्रांड अपनी बाइक लॉन्च करेगी। इसका टीजर कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पर जारी कर दिया है।

काफी लंबे समय से Aprilia RS 440 पर काम कर रही है, लेकिन इसपर अब तक कोई बड़ा खुलासा नहीं हुआ था। इस बाइक को अभी कुछ महीने पहले ही टेस्टिंग के दौरान विदेशों में कई बार देखा गया है। विदेश में ही नहीं बल्कि, इसे भारत में भी टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

अब इससे ये साफ पता चलता है कि आने वाले समय में Aprilia भारत में RS440 को लॉन्च करने की योजना बना रही है। आपको बता दें कि वर्तमान में भारत की वेबसाइट पर अप्रिलिया ने कुल छह मॉडल लिस्ट किए है, जिसमें से सभी स्कूटर है। वहीं भारत में पहले से कंपनी RS660, Tuono 660, RSV4 1100 Factory, Tuono Factory की सेल कर रही है।

जानकारी के अनुसार भारतीय बाजार में इटालियन सुपर बाइक ब्रांड RS440 के साथ फिर से एंट्री करने की प्लानिंग कर रहा है। भारत में इस बाइक का प्रोडक्शन कंपनी महाराष्ट्र के पुणे के बाहर बारामती में कर सकती है। अप्रिलिया के ब्रांड प्राइस को ध्यान में रखते हुए RS440 की कीमत समान रूप से टक्कर देने वालों के आस -पास ही तय की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: लगातार बढ़ रही OLA के स्कूटर्स की डिमांड, कंपनी ने अगस्त में की 19 हज़ार से भी अधिक सेल

टीजर के अनुसार आपको बता दें कि नए RS440 का लुक दिखने में काफी शानदार है। वहीं इसमें ग्राहकों को स्प्लिट -एलईडी हैडलाइट्स मिल जाते हैं। इसके फ्रंट फेस के अलावा, इसका पतला टेल सेक्शन, साइड पैनल, स्प्लिट सीटें, अंडरबेली एग्जॉस्ट और खुला फ्रेम भी RS660 के जैसे दिखाई देते हैं। वहीं RS440 भी स्पोर्टी लुक में आएगा।

बताया जा रहा है कि RS440 लिक्विड -कूल्ड इंजन के साथ आएगी जो 45 bhp की पावर पैदा करती है। वहीं इसके इंजन को 6 -स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और इसमें एक स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ एक क्विक शिफ्टर भी शामिल किया जाएगा। इसके ये बाइक 180 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ सकती है। वहीं RS440 एक ट्विन-स्पार एल्यूमीनियम फ्रेम पर बेस्ड है और इसमें एबीएस भी मिलेगा। इसके अलावा रियर डिस्क से इसे पूरा किया जाएगा और 17 इंच के एलॉय व्हील्स भी इसमें मिल सकते हैं।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।