लगातार बढ़ रही OLA के स्कूटर्स की डिमांड, कंपनी ने अगस्त में की 19 हज़ार से भी अधिक सेल

ola

भारतीय बाजार में ईवी की डिमांड दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। अगस्त 2023 में देश में सबसे अधिक ईवी की सेल करने वाली कंपनी में से एक ओला ने 19 हजार से अधिक ईवी सेल की है। अब तक की कंपनी की सबसे अधिक ब्रिकी हुई है और ईवी कंपनी का भागीदारी बाजार में लगभग 30 प्रतिशत तक है। आपको बता दें की अभी हाल ही में कंपनी ने नए स्कूटर लॉन्च किए हैं, जिन्हें लेकर कस्टमर्स में जबरजस्त उत्साह नजर आ रहा है और उससे भी बड़ी बात ये है की इनकी कीमत भी काफी कम है।

अभी फ़िलहाल में भारत में कंपनी कुल 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करती है। वहीं बीते 15 अगस्त को कंपनी ने 3 अलग-अलग ट्रिम में नए नए S1 Air, S1 Pro Gen2 और S1 X मॉडल सहित 3 नए मॉडल को लॉन्च किया है। वहीं इसके तीनों मॉडलों की कीमत 90 हजार रुपये से शुरु हॉकर 1.47 लाख रुपये तक जाती है। इसके साथ ही कंपनी को इस स्कूटर के लिए अब तक 75 हजार से भी अधिक की बुकिंग मिल चुकी है।

अब भारत में OLA इलेक्ट्रिक सबसे किफायती ईवी स्कूटर को पेश कर रही है। आपको बता दें कि नए S1 X की कीमत 90,000 हजार रुपये जो कि एक्स-शोरूम से शुरू हो जाती है और ये कुल 3 वेरिएंट में आती है। साथ ही इसमें 2 kWh और 3 kWh बैटरी पैक भी मिलता है। वहीं S1 Air की प्राइस 1.20 लाख रुपये, जबकि Gen2 S1 Pro की प्राइस 1.47 लाख रुपये हो सकती है।

ये भी पढ़ें: लंबी रेंज, दमदार फीचर्स और शानदार लुक के साथ आ रही है Renault Kwid Ev! ये होगी कीमत

बता दें कि कंपनी ने S1 X+ के लिए बुकिंग भी लेना शुरु कर दिया है। सितंबर से इसकी डिलीवरी शुरू होगी। साथ ही कंपनी अन्य कई स्कूटर्स पर काम कर रही है और कंपनी आने वाले दिनों में इसे लॉन्च कर सकती है। इस स्कूटर को मल्टी -टोन डिजाइन मिलता है जिसका आधा हिस्सा काले रंग से तैयार किया गया है। वहीं बाकि स्कूटर को अलग कलर से तैयार किया गया जाएगा। इस स्कूटर में हेडलैंप, राउंड शेप मिरर और एक नया डिस्प्ले के लिए एक अलग से काउल भी मिलता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।