समंदर चीरने की क्षमता लेकर आ रही है Apache 150, KTM के साथ मुकाबले के लिए आज…

tvs-apache

TVS मोटर्स अपनी दमदार बाइक TVS Apache के एक नए डिज़ाइन पर काम कर रही है। इसके पूरा होते ही कंपनी लिमटेड एडिशन के तौर पर TVS Apache को दोबारा लॉन्च करेगी, लेकिन इसकी संख्या सिमित होगी। मुमकिन है की ये आंकड़ा 10 हजार यूनिट्स के आस-पास हो और इसे Apache 150 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है, आधिकारिक ऐलान के बाद ही इसकी पुष्टि हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले कुछ साल में एडवेंचर बाइक्स की मांग बढ़ी है और इसी को देखते हुए स्वदेशी कंपनी TVS ने ये फैसला किया है।

Apache 150 design/rivals

अभी जो तस्वीर आप देख रहे हैं, ये पिछले काफी समय से सोशल मीडिया पर घूम रही है। ऐसा माना जा रहा है की Apache 150 को इसी डिज़ाइन के अनुसार तैयार किया जाएगा, लेकिन बैक पार्ट में बदलाव हो सकता है। अगर ये बाइक भारत में आती है, तो इसे KTM, YAMAHA और YEZDI मोटर्स से चुनौती मिलेगी। ये सभी कंपनियां अपने कारोबार को उच्च स्तर तक लेकर जा चुकी हैं और आगे भी कुछ नए मॉडल्स को लॉन्च किया जा सकता है।

Apache 150 specification

बाइक में मिलने वाले स्पेसिफिकेशन बेहद ही दमदार होने वाले हैं, Apache 150 नाम होने के बाद भी इसमें 450cc का इंजन डिस्प्लेसमेंट दिया जा सकता है। लॉन्च के वक़्त इंजन में बदलाव भी किया जा सकता है, लेकिन एक बात तय की इसमें पावर और टॉर्क दमदार होने वाला है। इंजन के बारे में ये बात सुनने को मिल रही है की इसे 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 20 साल बाद TVS XL100 को टक्कड़ देने आ रही Kinetic e-Luna, कीमत देख ख़ुशी से उछल जायेंगे

Apache 150 features

डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट कंसोल के साथ Apache 150 का लुक क्लासिक रखने की कोशिश की जाने वाली है, इसके लिए स्पीडोमीटर को छोड़कर बाकी सभी फीचर्स के लिए अलग सेगमेंट तैयार होगा। सीधे शब्दों में कहें तो स्पीडोमीटर को एनालॉग और बाकी ओडोमीटर, फ्यूल गेज और ट्रिपमीटर को डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट डिवाइस में फिट किया जाएगा।

Apache 150 price

Apache 150 एडवेंचर को भारत में 3 लाख रुपये तक की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है, इसके साथ कंपनी कुछ ऑफर्स भी जारी करने वाली है। ज्यादा जानकारी के लिए कुछ हफ़्तों का इंतजार करना होगा।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।