अमेरिका की बाइक पहुंची भारत, Harley Davidson ने शुरू की टेस्टिंग! आज ही देखने…

harley-davidson

अमेरिकन बाइक मेकर कंपनी Harley Davidson ने अभी हाल ही में Hero Motocorp के साथ मिलकर अपनी X440 को लॉन्च किया था और अभी तक जो बातें सामने आ रही हैं उनके मुताबिक इस बाइक को काफी प्यार मिल रहा है, लेकिन अभी जो खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक कंपनी ने एक नए मॉडल की टेस्टिंग शुरू कर दी है, ये X440 का अपडेटेड मॉडल या फिर कोई नई बाइक हो सकती है।

Harley Davidson X440 की बुकिंग से जुडी एक खबर के मुताबिक इसे अबतक बीस हजार यूनिट से अधिक बुक किया गया है, एक समय ऐसा आ गया था जब बुकिंग बंद करनी पड़ी थी और लॉन्च से लेकर अबतक इसकी कीमत भी एक बाद बढ़ चुकी है। Harley Davidson X440 को मिल रहे रिस्पांस को कपंनी किसी भी हाल में छोड़ना नहीं चाहेगी, इसी लिए बिना देर किए एक नए मॉडल की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Harley Davidson अपनी नई बाइक में 300CC इंजन दे सकती है, अभी ऐसी एक बाइक चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध है और ऐसा बताया जा रहा है की इसी बाइक को कुछ बदलावों के साथ भारत में लॉन्च किया जाने वाला है। आपको बता दें की हीरो कंपनी से साझेदारी के बाद से हार्ले-डैविडसन ने हीरो को भी दमदार इंजन देने की बात कही थी, हलांकि अभी तक इसके बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें: अपडेट होने जा रही है Tata Tiago EV, इन खूबियों से होने वाली है लैश

अभी हाल ही में लॉन्च हुई Karizma में पहली बार हीरो की ओर से लिक्विड इंजन का प्रयोग किया गया है, आगे भी ऐसा ही कुछ देखने को मिलने वाला है। भारत में लगातार स्पोर्ट्स और क्रूजर बाइक्स की डिमांड बढ़ रही है, इसके लिए कंपनियां भी बड़े स्तर पर तैयारी कर रही हैं, हार्ले की नई बाइक उसी की एक कड़ी है।

कंपनी से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक अगले एक साल में उनकी ओर से तीन ऐसी ही बाइक्स को लॉन्च क्या जाने वाला है, जिनकी कीमत तो कम होगी ही साथ में परफॉरमेंस भी दमदार होगी। ऐसी बाइक्स के आने से सबसे बड़ी चुनौती Royal Enfield के लिए हो सकती है, क्योंकि अभी तक इस सेक्टर में रॉयल एनफील्ड ही लीडर रही है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।