Toyota Rumion CNG की बुकिंग हुई बंद! जानिए वजह

toyota-rumion-cng

पिछले महीने लॉन्च हुई Toyota Rumion को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जानकारी के मुताबिक कंपनी ने Toyota Rumion CNG की बुकिंग को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया है। जी हां, आधिकारिक तौर पर सामने आई रिपोर्ट में ये बात सामने आ रही है की भारी डिमांड को देखते हुए ये फैसला किया गया है, ताकि वेटिंग पीरियड को कम किया जा सके और कम से कम समय में कस्टमर्स को डिलीवरी दी जा सके।

यहां आपको एक बात ये भी बता दें की पेट्रोल मॉडल की बुकिंग पहले की ही तरह चल रही है। मारुती एर्टिगा के प्लेटफॉर्म पर बनी Toyota Rumion को अगस्त में लॉन्च किया गया था और बुकिंग शुरू होने के कुछ घंटे में ही जबरजस्त रिस्पांस देखने को मिला था। देश में सबसे अधिक बिकने वाली MPV कार एर्टिगा के टॉप मॉडल के लिए अभी चार से छह महीने की वेटिंग चल रही है और rumion के साथ ऐसा न हो इसके लिए cng मॉडल की बुकिंग रोक दी गई है, लेकिन जैसे ही प्रोडक्शन सही होता है बुकिंग शुरू कर दी जाएगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में हर महीने एर्टिगा के दस हजार से अधिक यूनिट्स की बिक्री होती है, ऐसे में एक बात तो जाहिर थी की टोयोटा की rumion के लिए भी घमासान मचने वाला है। एर्टिगा के वेटिंग पीरियड की बात करें तो इसके पेट्रोल मॉडल के लिए चार से पांच महीने की वेटिंग चल रही है, जबकि cng मॉडल के लिए 8 महीने की वेटिंग देखने को मिल रही है।

ये भी पढ़ें: अमेरिका की बाइक पहुंची भारत, Harley Davidson ने शुरू की टेस्टिंग! आज ही देखने…

कीमत और फीचर्स के मामले में Toyota Rumion एर्टिगा के मुकाबले थोड़ा एडवांस नजर आती है और यही वजह है की इसकी कीमत भी अधिक है। अनुमान के मुताबिक इन दोनों गाड़ियों की कीमत में 60 हजार रुपये तक का अंतर है, जिसकी डिटेल के लिए आप शोरूम जा सकते हैं। नई कार लेने की सोच रहे कस्टमर्स के लिए अभी rumion cng के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

दोनों गाड़ियां फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के मामले में एक जैसी हैं, यहां तक की इनके इंजन भी एक ही हैं। कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा बताया गया है की रुमियन का प्रोडक्शन भी मारुती ही कर रही है, जिस प्रकार पिछले दिनों लॉन्च हुई Maruti Invicto को Toyota बना रही है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।