Tata की इस कार को देख अमेरिकी भी हुए हैरान, लड़कियां देखते ही बोली मंगल ग्रह से आई है क्या

tata-avinya

टाटा, इलेक्ट्रिक कार के मामले में सबको पीछे छोड़ते हुए अपनी नई AVINYA को 2025 में लॉन्च करने वाली है। इस कार के फीचर्स देख ऐसा लगता है की ये कार किसी और ही दुनिया की हो। भले ही इस कार को 2025 में लॉन्च किया जाएगा लेकिन इसको ऑटो एक्सपो में पहले ही शो कर दिया गया है। कंपनी का दावा है की 30 मिनट के चार्ज में ये कार 500 किलोमीटर तक का सफर करने में सक्षम होगी। आपको बता दें इस कार को Generation 3 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इस कार को पेश कर टाटा ने दुनिया को दिखा दिया है की EV के मामलें में भारत किसी से कम नहीं है।

रिपोर्ट की मानें तो टाटा इलेक्ट्रिक कारों के लिए बैटरी का भी प्रोडक्शन भारत में शुरू करना चाहता है। इस कार में जो मुझे सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाली चीज लगी वो है इसका नेकस्ट जनरेशन लोगो। इस कार में आपको DRL के रूप में ही लोगो देखने को मिलेगा। बता दें की जनरेशन 3 ईवी में एक सिग्नेचर एलिमेंट होगा। इस कार के जरिए टाटा ग्लोबल सेल करना चाहती है। तो अगर आपको भी लेनी है ये कार तो आइए जान लेते है इसके सारी डिटेल्स।

Tata AVINYA फीचर्स

tata-avinya-features

इस कार में आपको सुसाइड डोर, फुल ग्लास रूफ, ग्लास स्पॉइलर, साइड मीरर के जगह साइड कैमरा, फ्लैट फ्लोर, Steering में डिजिटल डिस्पले,जैसे फीचर्स मिलने वाले है।

ये भी पढ़े: दिल्ली रवाना हुई Tata Altroz Racer, फीचर्स देख Maruti को आया बुखार! अब नहीं होगा…

Tata AVINYA कीमत

बात करें इस कार के कीमत की तो कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है की इसकी कीमत 30 लाख से शुरू होगी। मजे की बात ये है की अगर ये कार 30 लाख में मिलती है तो AVINYA टाटा के लिए गेंम चेंजर साबित होने वाली कार बन जाएगी। अब बस इंतजार है 2025 का जब ये Concept Car सच में सड़को पर दिखाई देगी। लेकिन उससे पहले टाटा के पास कई कार है जिनको अभी 2025 से पहले लॉन्च किया जाएगा। अब ये कार आपको कैसी लगी हमे मेल भेज कर जरूर बताए।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।