अमेरिका को पसंद आई Toyota Fortuner, Tacoma नाम से अपने देश में लॉन्च करने की प्लानिंग

toyota-tacoma

अमेरिकी ऑटोमोबाइल मार्केट में अपने 30 साल पूरे करने पर Toyota motors की Tacoma अब अपडेट होने जा रही है। कंपनी अपनी इस कार के चार अलग-अलग वैरिएंट्स अमेरिका में नए अंदाज और फीचर्स के साथ इस साल के अंत तक लॉन्च करेगी। बेहद ही शानदार लुक और दमदार फीचर्स के साथ आने वाली इस कार में क्रोम ग्रील और व्हील्स में बदलाव किया गया है। ये पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर नजर आते हैं।

Toyota Tacoma स्पेसिफिकेशन

Toyota Tacoma में हाइब्रिड पावरट्रेन की बात करें तो ये 2.4L टर्बोचार्ज्ड इन-लाइन 4 इंजन से लैस है, जिसे 1.9 kWh की पॉवरफुल बैटरी और 48 hp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है। कस्टमर्स को मैन्युअल ट्रांसमिशन और 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है, इसमें से किसी को भी चुन सकते हैं। इंजन में 326 बीएचपी की पावर और 630.45 एनएम का टॉर्क देने की क्षमता है। भारत और अन्य एशियाई देशों में Toyota Tacoma को Toyota Fortuner और Toyota Hilux के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। इसके इंजन और फीचर्स में कुछ बदलाव भी संभव है, हालांकि हम इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं करते हैं।

Toyota Tacoma फीचर्स

Toyota Tacoma में LSD (लिमिटेड स्लिप डिफ) के साथ RWD बेस SR और SR5 ट्रिम्स के साथ 4WD मॉडल में टू-स्पीड ट्रांसफर केस, TCS और LSD मिलता है। टॉप स्पेक आई-फोर्स मैक्स पावरट्रेन में फुल-टाइम 4WD और एक सेंटर लॉकिंग अंतर भी है। ऑफ-रोड क्रेडेंशियल्स में 33.8-डिग्री एप्रोच एंगल, 23.5-डिग्री डिपार्चर एंगल और 25.7-डिग्री ब्रेकओवर एंगल शामिल हैं। हेडलाइट्स के नीचे एक लेक्सस LC500 ट्रिम है और बंपर में स्लीक फॉग लाइट और एक बैश प्लेट दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Maruti Jimny में लगा है ये खास चीज, खरीदने से पहले जान लें, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

अंदर की तरफ, 8” इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन और 7” इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्टैंडर्ड है। टॉप मॉडल के साथ एक 14 “टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ 12.3” इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। वायरलेस चार्जर, डिजिटल रियरव्यू मिरर, ड्राइवर सीट, रिमूवेबल जेबीएल ब्लूटूथ स्पीकर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले मौजूद हैं। टोयोटा अलग-अलग वैरिएंट्स के लिए अलग-अलग सस्पेंशन ऑफर उपलब्ध करा रही है। क्रॉल कंट्रोल फीचर के साथ टोयोटा सेफ्टी सेंस 3.0 ADAS सूट ऑनबोर्ड भी दिया गया है। ये सभी फीचर्स कार की परफॉरमेंस को बेहतर बनाने वाले हैं, जल्द ही बाकी सभी जानकारियां भी सामने आ सकती हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।