Maruti Jimny में लगा है ये खास चीज, खरीदने से पहले जान लें, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

maruti-suzuki-jimny

अगले महीने लॉन्च होने जा रही Maruti Jimny के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं हम। इस आर्टिकल के माध्यम से कार के एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर और फीचर्स तक की सभी जानकारियां आपको मिलने वाली हैं, जिन्हें जानने के बाद आप jimny के बारे में अपनी एक अलग राय बना सकते हैं। तो चलिए बिना देर किए जानते हैं की क्या अलग और खास लेकर आने वाली है 5 Door Maruti Jimny.

Maruti Suzuki के Nexa शौरूम से बिक्री के लिए मार्केट में आने वाली जिम्नी के साथ एक नार्मल चाबी मिलती है, इसमें लॉक और अनलॉक के अलावा कोई भी और फीचर नहीं दिया गया है। 4 × 4 बेस के साथ आने वाली इस कार में नए प्लेटफार्म का उपयोग किया गया है, कार के फ्रंट में फॉग लैंप, इंडिकेटर और प्रोजेक्टर हेडलाइट के अंदर ही led DRL मिल जाता है, वहीं बंपर के पास एक हेडलाइट वॉशर भी दिया गया है। इसके अलावा शार्प मेटल फिनिश बंपर और ग्रिल मिल जाता है। बड़ी बात ये है की कार में कोई भी 360 डिग्री कैमरा नहीं दिया जा रहा है, इसके पीछे कोई ठोस कारण समझ नहीं आता है। कार में 15 इंच के एलाय व्हील्स दिए जाते हैं, इसमें मिलने वाले टायर हाईवे के लिए तैयार किए गए हैं, हालांकि ऑफ रोडिंग की सोच रहे कस्टमर्स को टायर बदलने होंगे।

कार के फ्रंट डोर और बूट डोर के साथ रिक्वेस्ट सेंसर्स दिए जा रहे हैं, ये एक स्मार्ट फीचर जोड़ा गया है कार में। बूटस्पेस को साधारण रखने की कोशिश की गई है, इसमें एक ट्रंक लाइट भी मिलती है साथ ही 12V का चार्जिंग सॉकेट भी मिल जाता है, ये ऑफ़ रोडिंग के दौरान आपकी काफी मदद कर सकता है। मजे की बात ये है की कार के साथ जो स्टेपनी टायर दिया जा रहा है वो भी अलॉय रिम के साथ आता है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च के दो महीनें बाद सामने आए Hyundai Verna के कारनामें! क्या sir, 4000 यूनिट्स…

कार के इंटीरियर में मिलने वाले अन्य फीचर्स को देखें तो इसमें हेडलाइट वॉशर कंट्रोल बटन, ड्राइवर डिस्प्ले, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, ORVM कंट्रोल, AC वेंट्स, टिल्ट अडजस्टेबल स्टीयरिंग, क्रूज कंट्रोल, इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एनालॉग स्पीडोमीटर, एनालॉग टैकोमीटर, आटोमेटिक हेडलैंप, वाइपर कंट्रोल एंड्राइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, चाइल्ड लॉक, हैंड ब्रेक और रियर विंडो ओपनिंग स्विच शामिल हैं। इसके अलावा कुछ और भी बेहतरीन फीचर्स दिए जा रहे हैं इस कार में।

अगर इसके 3 डोर वैरिएंट से इसकी तुलना करें तो ये थोड़ी कमजोर नजर आती है, हालांकि भारत में सिर्फ 5 Door की बिक्री ही की जाएगी। 3 Door जिम्नी बाकी कुछ देशों में उपलब्ध है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।