नए नाम के साथ लॉन्च होगी Alto 800, मिलेगे ये तगड़े फीचर्स

Alto 800 2024

Maruti की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक Alto800 के प्रोडक्शन पर रोक लगा दिया गया है। बता दें की इस कार के बंद होने का कारण BS-6 फेज 2 है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एक बार फिर से कंपनी इस कार को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस बार Alto को नए नाम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वहीं दूसरी तरफ पहले वाले Alto 800 के मुकाबले नई अल्टो साइज में भी बड़ी हो सकती है। रिपोर्ट की मानें तो इस बार कंपनी इस कार को K10 प्लेटफॉर्म पर ना बना कर नए प्लेटफॉर्म पर बनाएगी। साथ ही लग्जरी के मामलें में भी यह कार Hyundai Creta जैसी गाड़ियों को टक्कर देने वाली है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको Alto 2024 के बारे में सारी डिटेल्स देने वाले है।

alto new model 2024 इंजन

जहां पहले इस कार में आपको 796cc का इंजन मिलता था, तो वहीं इस बार 1462 सीसी का इंजन मिलने वाला है। जो की 103.26bhp की पावर और 138NM की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा।

alto new model 2024 फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस बार आपको कई एडवांस के साथ-साथ लग्जरी फीचर्स भी मिलने वाले है। मना जा रहा है की नए Alto 800 में सनरूफ, इलेक्ट्रिक पार्किग ब्रेक, ऑटो एयर प्यूरीफायर , पैडल शिफ्टर,प्रोजेक्टर हेड लैप, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, वेंटिलेटेड सीट जैसे फीचर्स मिल सकते है।

ये भी पढ़े: फैक्ट्री से लीक हुए Maruti Alto K10 2024 के फीचर्स, 30kmpl माइलेज बोलकर अबतक…!

Alto New Model 2024 का नया नाम क्या हो सकता है।

सूत्रों की मानें तो नए अल्टो को Mini Engage के नाम से कंपनी भारत में लॉन्च कर सकती है। वहीं अभी तक इसे लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

कब होगी लॉन्च

रिपोर्ट की मानें तो इस कार को कंपनी साल 2024 में लॉन्च कर सकती है। इसके पीचे की वजह हाल में लॉन्च हुई Alto k10 का नया वर्जन है। माना जा रहा है की ये कार कंपनी के लिए बड़ी गेम चेंजर साबित हो सकती है। तो अगर आप भी इस कार को लेने का सोच रहे है तो आपको अभी थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।