एक बार फिर वापस आ रही Alto 800, मिलेगे ये धाकड़ फीचर्स

alto-800

भारत में बंद हो चुकी गाड़ियों को नए नाम और फीचर्स के साथ लॉन्च करने की बड़ी प्लानिंग चल रही है। लेकिन एक बात हैरान करती है की इसी साल बंद हुई कार को इसी साल फिर से नए अवतार में लॉन्च करने की बात हो रही है। जी हाँ, अभी जो गाड़ी आपके सामने मौजूद है ये Maruti Suzuki Alto 800 है। आपको बता दें की इस कार को कंपनी ने इसी साल बंद कर दिया था। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की इस कार को कंपनी नए अवतार में लॉन्च कर सकती है।

नई Maruti Alto 800 डिज़ाइन

अभी तक जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक Alto 800 में सबसे बड़ा बदलाव किया जा सकता है वो है इसका डिज़ाइन और लुक। रिपोर्ट की मानें तो जहा पहले ये हैचबैक हुआ करती थी अब इसे नए SUV प्लेटफॉर्म पर बनाया जा सकता है। पिछले कई सालों से यह देखने को मिला है की भारत में बिकने वाली गाड़ियों में SUV का अधिक डिमांड रहा है। कंपनी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इसी साल बंद करके फिर Alto 800 को नए प्लेटफार्म के साथ लॉन्च करना कंपनी की मार्केटिंग योजना का हिस्सा है, इससे कस्टमर्स में इस कार की चर्चा बनी रहेगी, जिस वजह से कंपनी को लाभ होगा।

ये भी पढ़े: साल के अंत में लॉन्च होगी नई Maruti Alto 800, फीचर्स होगे अमेरिकी..

नई Maruti Alto 800 फीचर

5 सीटर इस कार में नए और एडवांस फीचर्स की भरमार हो सकती है। जानकारी के मुताबिक इस कार में जीपीएस, लोकेशन, पार्किंग सेंसर, ब्लूथूत कनेक्टिविटी से लैस 10 इंच का बड़ा सा टच स्क्रीन डिजिटल डिस्प्ले मिल सकता है। ये वो फीचर हैं, जिसका भारतीय कस्टम पिछले काफी समय से मारुती सुजुकी से डिमांड कर रहे थे, लेकिन किन्ही वजहों से कंपनी ऐसा नहीं कर पा रही थी, लेकिन अब शायद ये फीचर्स नए आल्टो 800 में मिल जाये।

नई Maruti Alto 800 फीचर की बात करे तो पावर स्टेरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर पावर विंडो, एयर कंडीशनर, पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग दिए जा सकते है। नई Alto 800 कार की बाकी की जानकारी भी जल्द ही सामने आ सकती है। कई सारे मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मारुती सुजुकी New Alto 800 को 2024 के आखिरी में भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।