किसी होटल से कम नहीं है ये कार, फीचर्स में है सबकी अम्मा

mg-globster-2023

एमजी मोटर (MG Motor) जब से भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में कदम रखी है, तभी से एक से बढ़ कर एक धाकड़ गाड़ियों को लॉन्च कर रही है। आज हम एमजी मोटर (MG Motor) के एक ऐसी एसयूवी के बारे में बात करने वाले है, जो सीधे Toyota के Fortuner को टक्कर देती है। जी हां आज हम बात करने वाले है New MG Gloster SUV कार के बारे में। आपको बता दें की इस एसयूवी के फीचर्स किसी 5 सितारा होटल से कम नहीं है। धाकड़ लुक के साथ दमदार फीचर्स इस SUV कार की सबसे बड़ी खूबी है। हालांकि इस SUV कार की लॉचिंग साल की शुरुआत में ही हो चूकी है, लेकिन आज इस रिपोर्ट में हम आपको बताने वाले इस एसयूवी कार की सारी डिटेल्स है। तो आइए जानते हैं इस SUV कार का कीमत, फीचर और स्पेसिफिकेशन की पूरी जानकारी।

4×4 व्हील ड्राइव के साथ आने वाली न्यू एमजी ग्लॉस्टर (New MG Gloster) SUV कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 8 गियर बॉक्स की सुविधा मिलती है, यानी इस कार से रफ़्तार के साथ अच्छी राइडिंग का अनुभव मिलता है। इस एसयूवी कार में मिलने वाला 1996cc का दमदार डीजल इंजन से बहुत ही जबरदस्त पिकअप मिलता है। दूसरी तरफ इस 7 सीटर New MG Gloster SUV कार में लम्बे सफर को ध्यान में रखते हुए 75 लीटर का बड़ा सा फ्यूल टैंक दिया गया है। यानी एक बार इस कार को फुल टैंक करने पर बार-बार तेल भरवाने की झंझट ख़त्म हो जाएगी।

ये भी पढ़े: तीन महीने बाद सामने आई Mg Hector Facelift 2023 की सच्चाई! 60 लीटर फ्यूल

New MG Gloster स्पेसिफिकेशन

इतने बड़े SUV कार में तगड़े फीचर्स के साथ दमदार इंजन का होना बहुत ही जरुरी होता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए एमजी मोटर (MG Motor) ने New Gloster में 1996 cc का 2.0 L, Twin Turbo, Diesel इंजन दिया है। जिससे ये एसयूवी 4000 rpm पर 212.55 bhp की पावर और 1500-2400 rpm पर 478.5Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक New Gloster में एक लीटर डीजल भरवाने पर 12 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है, यानी की ये कार 12kmpl का माइलेज देती है।

New MG Gloster कीमत

भारतीय बाजार में एमजी मोटर (MG Motor) के द्वारा New Gloster को 38.08 से 42.38 लाख रुपये (एक्स शोरूम कीमत) में लॉन्च किया गया है। अगर बात करें ऑन -रोड प्राइस की तो अलग-अलग राज्य या जिले के हिसाब से इस एसयूवी की कीमत में बदलाव हो सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार New Gloster एसयूवी कार के बेस मॉडल में पांच लाख रुपये के करीब RTO और 1.71 लाख रुपये के करीब इंश्योरेंस चार्ज जोड़ने के बाद इसकी ऑन रोड कीमत 45 लाख रुपये तक जा सकती है, साथ ही इसमें कुछ अन्य चार्ज जुड़ सकते हैं। भारत के अलग-अलग राज्यों और शहरों में टैक्स और ट्रांसपोर्टेशन चार्ज के अनुसार इन कीमतों में बदलाव संभव है, पूरी जानकारी आप एमजी मोटर (MG Motor) के नजदीकी शोरूम विजिट कर सकते है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।