लुक के साथ Maruti Wagon R Facelift में फीचर्स भी दिए जा रहे हैं तगड़े! कभी भी…

Maruti Wagon R Facelift

Maruti Wagon R: हैचबैक बॉडी पर आने वाली गाड़ियों की लिस्ट दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है, ऐसे में कुछ पुराने प्लेयर्स को भी चुनौती मिल सकती है। लेकिन उनमे भी कुछ ऐसे प्लेयर्स हैं जो आने वाले चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। अब Maruti को ही देख लीजिए, ये कंपनी समय के साथ खुद में बदलाव करने के लिए दुनियाभर में जानी जाती है। मारुती के पास भारत में भी एक से बढ़कर एक हैचबैक गाड़ियां हैं, जिनकी बिक्री भी साल दर साल बढ़ रही है। वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें एक नाम अब Maruti Wagon R का भी है, फैमिली कार के तौर पर सालों से भारतीय कस्टमर्स की पहली पसंद बनकर बैठी हुई इस कार ने अपनी परफॉरमेंस से सभी को हैरान करके रखा है।

अभी हाल ही में कंपनी ने भी Wagon R के एक नए वेरिएंट को लॉन्च किया था। हालांकि इसमें इंजन के अलावा कोई भी बदलाव नहीं किया गया है, यानी कि इसमें भी सिर्फ नए एमिसन को अपडेट किया गया है। लेकिन अभी जो कार आप स्क्रीन पर देख रहे हैं ये नए बेस और इंजन के साथ लॉन्च होने जा रही है, तो चलिए जानते हैं की क्या है पूरा मामला।

दरअसल, पिछले दिनों मारुती से जुड़े एक सूत्र ने या बताया की कंपनी युवा पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए कुछ नए मॉडल्स पर काम कर रही है। हालांकि ये सभी गाड़ियां मौजूदा मॉडल के अपडेट के तौर पर आ सकती हैं। इसमें सबसे पहला नाम Maruti Wagon R का सामने आया, इस कार को नए सिरे से डिज़ाइन किया गया है। वहीं, अभी जो तस्वीर आप स्क्रीन पर देख रहे हैं इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें:Honda CD 110 2023: लॉन्च से पहले ही फैक्ट्री से बाहर निकले फीचर्स ने उड़ाया गर्दा…!

जानकारों के मुताबिक, अपने उसी पुराने बेस पर बनकर तैयार होने वाली Maruti Wagon R में स्मार्ट फीचर्स की भरमार होने वाली है। इसमें सबसे पहला फीचर्स ड्राइवर डिजिटल डिस्प्ले का हो सकता है। यानि की अब सफर को आसानी से पूरा करने के लिए ड्राइवर के सामने एक डिजिटल डिस्प्ले मिलेगा, इसकी मदद से कुछ बेसिक फीचर्स को कंट्रोल करने में सहूलियत होगी। सेफ्टी के तौर पर इसमें कम से कम 4 एयर बैग्स दिए जाएंगे, इसके अलावा एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर स्टेरिंग, एयर कंडीशनर, आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा भी दी जाने वाली है, वैसे इनमे से कुछ खूबियां मौजूदा वेरिएंट में भी उपलब्ध हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।