लॉन्च के 6 घंटे बाद ही सामने आया MG Comet EV में मिलने वाले फीचर्स का असली…!

MG Comet EV

MG मोटर कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV को लॉन्च कर दिया गया है और आधिकारिक तौर पर सभी फीचर्स भी जारी कर दिए हैं। ऐसे में आपको इस इलेक्ट्रिक कार में मिलने वाली खूबियां के बारे में हम बताने जा रहे हैं। अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं और बजट कम है तो फिर आप MG Comet EV को खरीद सकते हैं। वहीं, कंपनी ने लॉन्च के साथ ही कुछ फाइनेंस प्लान भी जारी किए हैं। फाइनेंस की जानकारी के लिए आप नजदीकी शोरूम जाकर या फिर कंपनी के वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। तो चलिए एक नजर इसमें मिलने वाले कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन पर डालते हैं।

पूरी तरह से इलेक्ट्रिक फ्यूल पर चलने वाली MG Comet EV में बड़े ही आराम से 4 लोग बैठ सकते हैं। कार में स्पेस भी ठीक-ठाक दिया जा रहा है। कंपनी के दावों के मुताबिक एक बार फुल चार्ज होने पर ये इलेक्ट्रिक कार 230 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। जबकि चार्जिंग टाइम, चार्जर पर निर्भर करता है। हालांकि इसे लेकर अभी तक जो बात सामने आई है उसके मुताबिक इस कार को 100 फीसदी चार्ज करने के लिए 5 से 7 घंटे का समय लग सकता है। वहीं, अगर DC माध्यम से चार्ज करते हैं फिर ये समय घटकर 2 घंटे के आस-पास हो जाएगा।

17.3kwh की बैटरी कार की सबसे बड़ी खूबियों में से एक है, जिससे कार को लगातार पावर सप्लाई मिलती रहती है। बता दें कि कंपनी कस्टमर्स का भरोसा जितने के लिए इस बैटरी के साथ 5 से 7 साल की वारंटी भी दे रही है। वहीं, इस इलेक्ट्रिक कार में Permanent Magnet Synchronous Motor का सपोर्ट दिया जा रहा है, जोकि 42PS का पावर और 110NM का टॉर्क देने में सक्षम है। कार में सेफ्टी के तौर पर अगले टायर में डिस्क और पिछले में ड्रम ब्रेक दिया गया है, साथ ही इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का सपोर्ट भी दिया गया है।

ये भी पढ़ें:लुक के साथ Maruti Wagon R Facelift में फीचर्स भी दिए जा रहे हैं तगड़े! कभी भी…

इस इलेक्ट्रिक कार में पावर स्टेरिंग, एयर कंडीशनर, पावर विंडो फ्रंट जैसे फीचर्स के साथ बाकी के फीचर्स भी काफी दमदार दिए गए हैं। बता दें, इसमें कुछ ऐसी खूबियां भी दी गई हैं जो अभी तक शायद ही किसी कार में दी गई होंगी। वहीं, विस्तृत जानकारी के लिए आपको अपने नजदीकी शोरूम जाना होगा।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।