तीन महीने में Hero लॉन्च करने जा रहा पांच नए मॉडल, Karizma के साथ दो अन्य बाइक

upcoming bikes and scooters in india 2023

वर्तमान में देश की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना बना रही है। हाल ही में प्रकाशित मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कंपनी अगले दो से तीन महीनों में पांच नए मॉडल भारतीय बाजार में पेश करने वाली है। इसमें तीन बिल्कुल नए दोपहिया वाहन, साथ ही कुछ मौजूदा बाइक और स्कूटर के अपडेटेड मॉडल शामिल हैं। हालांकि, हीरो ने अभी तक इस प्लान के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

लेटेस्ट मॉडल में 210cc का हीरो करिज्मा भी शामिल हो सकता है। हमारे सूत्रों का यह भी दावा है कि अपडेटेड Xtreme 160R, पैशन प्लस (Passion Plus), हीरो ग्लैमर (Hero Glamour) और एक नया 125cc स्कूटर भी लॉन्च होगा। इस रिपोर्ट में हम जानेंगे हीरो के अपकमिंग टू-व्हीलर की पूरी जानकारी।

हीरो करिज्मा एक्सएमआर (Hero Karizma XMR)

हीरो ने हाल ही में भारत में Karizma XMR और Karizma XMR 210 के लिए ट्रेडमार्क फाइल किया है। जो की हीरो करिज्मा एक्सएमआर (Hero Karizma XMR) की वापसी को कन्फर्म करता है। पहला Karizma XMR सेमी-फेयर्ड वर्जन है और दूसरा Karizma XMR 210 ज्यादा पावरफुल फुल-फेयर्ड मॉडल के तौर पर आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े- Bike under 20000: अगर सस्ती बाइक की है तलाश तो आज ही खरीदे यह जबरदस्त माइलेज वाली बाइक

Karizma XMR 210 एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसमें नया 210 सीसी लिक्विड कूल्ड इंजन होगा। इसका इंजन 20 बीएचपी का पावर और 30 एनएम का टॉर्क पैदा कर सकता है। हीरो करिज्मा (Hero Karizma) का इंजन नए 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आने वाला है। यह Xtreme 200S के डिज़ाइन पे आधारित होने वाला है।

हीरो एक्सट्रीम 160R (2023 Hero Xtreme 160R)

हीरो एक्सट्रीम 160R (2023 Hero Xtreme 160R) का अपडेटेड मॉडल अभी टेस्टिंग फेज में है। यह अगले कुछ महीनों में भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला है। हीरो एक्सट्रीम 160R (2023 Hero Xtreme 160R) में टेलिस्कोपिक यूनिट की जगह इसमें अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क दिया गया है। इसके डिजाइन, फीचर्स और इंजन में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने वाला है।

हीरो पैशन प्लस (Hero Passion Plus), हीरो ग्लैमर (Hero Glamour) और एक नया स्कूटर

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हीरो इस बार अपनी पैशन प्लस बाइक को 100cc सिंगल सिलेंडर इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है। साथ ही सूची में हीरो ग्लैमर (Hero Glamour) और एक नया 125cc स्कूटर शामिल होने वाला है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।