4 upcoming cars in India: तगड़े फीचर्स के साथ एक-दो महीने में लॉन्च होने जा रही हैं ये चार गाड़ियां

4-upcoming-cars-in-india

4 upcoming cars in India: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट ने काफी लंबा सफर तय किया है और आज आलम ये है की भारत दुनिया के सबसे बड़े ऑटो मार्केट में शामिल हो चुका है। अगले कुछ समय में एक के बाद एक कई नई कारों को लॉन्च किया जाना है, ये गाड़ियां मार्केट की साख को और मजबूत करने वाली हैं। इनमें कुछ बिलकुल नई तो कुछ फेसलिफ्ट मॉडल होने वाली हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से उन चार कारों (4 upcoming cars in India) की बात होने जा रही है, जो अगले एक से दो महीने में दस्तक देने जा रही हैं।

1: Hyundai Exter

माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च होने जा रही Hyundai Exter, कंपनी के लिए सफलता के नए द्वार खोल सकती है। इस सेगमेंट में अभी के समय में टाटा पंच नंबर एक कार है और पिछले महीने इस कार के 11 हजार यूनिट्स की बिक्री हुई थी और हुंडई इसी बिक्री में सेंध लगाने की सोच रही है। हुंडई एक्सटर के साथ 1.2L NA पेट्रोल इंजन दिया जाने वाला है इसके साथ सीएनजी वेरिएंट भी ऑफर किया जा रहा है। पेट्रोल पर चलने पर ये कार 83bhp की पावर और 113.8nm का टॉर्क जेनरेट करने वाली है। सीएनजी के साथ 68bhp की पावर और 95nm के टॉर्क मिलने वाला है, जोकि पेट्रोल के मुकाबले कम है।

2: Honda Elevate

Honda Elevate होंडा के लिए सबसे महत्वपूर्ण कार होने वाली है, यही कार मार्केट में कंपनी के suv मॉडल्स की दिशा तय करने वाली है। इसमें 1.5L NA पेट्रोल इंजन दिया जाने वाला है, जिसमें 119 bhp की पावर और 145 Nm का टॉर्क देने की ताकत है। ये कार कुछ प्रीमियम फीचर्स भी लेकर आने वाली है, जो जाहिर तौर पर कस्टमर्स के कम्फर्ट के लिए दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Tata ने लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक साइकिल Stryder Zeeta plus, मात्र 3 रुपये में देगी 30km की रेंज

3: Citroen C3 Aircross

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन, 7-सीटर के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में C3 Aircross के साथ अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश करने वाली है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 14 लाख रुपये तक हो सकती है। Citroen का 1.2L टर्बो इंजन 110 PS तक की पावर और 190 Nm का टॉर्क देता है। कार के अन्य फीचर्स भी शानदार होने वाले हैं, 7 सीटर सेगमेंट में ये इनोवा, एर्टिगा के लिए चुनौती लेकर आ सकती है, हालांकि बाकी की खूबियां भी काफी मायने रखने वाली हैं।

4: Mercedes-Benz GLC

GLC थ्री-पॉइंटेड स्टार की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कार है और कंपनी इसे 2023 के लिए नए अवतार में पेश करने जा रही है। स्पेसिफिकेशन्स को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक इसमें 194 bhp पेट्रोल इंजन (GLC 200) और 192 bhp डीजल इंजन (GLC 220d) दिया जाने वाला है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।